स्मॉग के कहर से नहीं बच सके दो बांग्लादेशी क्रिकेटर, दिल्‍ली टी20 के दौरान हुई उल्‍टी

क्रिकेट
Updated Nov 06, 2019 | 11:26 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दिल्‍ली में हुए सभी कार्यक्रमों का ब्‍यौरा लिया और मैच से पहले कहा कि भविष्‍य में मैच आयोजित कराने के लिए मौसम का विशेष ख्‍याल रखा जाएगा।

soumya sarkar
सौम्‍य सरकार 

नई दिल्‍ली: भारत और बांग्‍लादेश के बीच रविवार को अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला गया मुकाबला विवादों से घिरा रहा, जिसमें दिल्‍ली की प्रदूषित हवा का स्‍तर सबसे बड़ा विषय रहा। प्रदूषण के कारण दृष्टि भी लगातार कम हो रही थी, जिसके चलते मैच रद्द करने की बातें भी उठी थीं। हालांकि, अरुण जेटली स्‍टेडियम से धूल साफ हुई और मुकाबला समय के मुताबिक खेला गया। दिल्‍ली में एयर क्‍वालीटी इंडेक्‍स बहुत आश्‍चर्यचकित स्‍तर पर पहुंचा और परिस्थितियां अंतरराष्‍ट्रीय मैच आयोजि कराने लायक नहीं लग रही थीं।

अब ईएसपीएन क्रिकइंफो ने एक और चिंताजनक रिपोर्ट दी है। इसमें बताया गया है कि बांग्‍लादेश के सौम्‍य सरकार के साथ एक और खिलाड़ी को पहले टी20 मैच के दौरान उल्‍टी हुई थी। मैच आयोजित कराने के लिहाज से परिस्थितियां सही नहीं थी और अब इस रिपोर्ट से दिवाली के बाद दिल्‍ली में मैच कराने को लेकर बीसीसीआई के सामने नई मुश्किलें खड़ी कर दी हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दिल्‍ली में हुए सभी कार्यक्रमों की जानकारी ली है और मैच से पहले पुष्टि की थी कि भविष्‍य में उत्‍तर भारत में इस समय मैच आयोजित कराने को लेकर पूरा ध्‍यान दिया जाएगा।

बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कोलकाता में पत्रकारों से बातचीत में कहा था, 'हमने पिछले दो दिनों में दिल्‍ली के अधिकारियों से बातचीत की थी। उन्‍हें मैच आयोजन की उम्‍मीद थी। हम आखिरी समय पर मुकाबला रद्द नहीं कर सकते थे। दिवाली के बाद उत्‍तर भारत में मुश्किल समय होता है क्‍योंकि ठंड आने में होती है और वहां काफी धुआं व धूल हो जाती है। भविष्‍य में जब हम कार्यक्रम तय करेंगे तो इस बात का पूरा ख्‍याल रखेंगे। मैंने ग्राउंड्समैन से बात की थी, उन्‍होंने कहा कि एक बार सूरज निकल आए तो मौसम सही हो जाएगा।'

बता दें कि दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में बांग्‍लादेश ने भारत पर सात विकेट की ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। इस जीत के हीरो मुश्फिकुर रहीम रहे थे, जिन्‍होंने 43 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाए थे। यह बांग्‍लादेश की भारत पर पहली टी20 इंटरनेशनल जीत थी। 

मुश्फिकुर रहीम ने दिल्‍ली में प्रदूषण स्‍तर पर टिप्‍पणी करते हुए कहा था कि उन्‍होंने प्रदूषण से ज्‍यादा ध्‍यान विरोधी टीम के गेंदबाजों पर लगाया। मैच के बाद रहीम ने कहा था, 'निजी तौर पर यह वायू प्रदूषण मेरे लिए कुछ भी नहीं। मेरा पूरा ध्‍यान उन गेंदबाजों पर था, जिनका मैं सामना कर रहा था। भारत के खिलाफ दर्शकों के बीच खेलना बांग्‍लादेश टीम के लिए आम बात नहीं है। मेरे ख्‍याल से हम सबसे बड़ी द्विपक्षीय सीरीज खेलने आए हैं। इसलिए ऐसी चीजें मायने नहीं रखती।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर