U19 World Cup 2022: सेमीफाइनल में पहुंची ये चार टीम, जानिए किससे होगी टीम इंडिया की भिड़ंत

U19 World Cup 2022 Semi Finals lineup: वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले जा रहे अंडर19 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत सहित चार टीमों ने प्रवेश कर लिया है। जानिए सेमीफाइनल में किसकी कब होगी किस टीम के साथ भिड़ंत? 

U19-World-Cup-Indian-Team
भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम( साभार BCCI) 
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश को क्वार्टर फाइनल में मात देकर भारत ने की अंडर19 विश्व कप के सेमीफाइनल में एंट्री
  • ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और अफगानिस्तान की टीमें भी कर चुकी हैं सेमीफाइनल में प्रवेश
  • भारत की ऑस्ट्रेलिया के साथ दूसरे सेमीफाइनल में होगी भिड़ंत

एंटिगा: यश धुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम की बांग्लादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 5 विकेट से जीत के साथ ही अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 की अंतिम चार टीमों का फैसला हो गया। भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और अफगानिस्तान की टीमें सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफल हुई हैं। अफगानिस्तान की टीम पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची है।  

पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान से भिड़ेगा इंग्लैंड
अंडर19 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच भिड़ंत होगी। इंग्लैंड की टीम क्वार्टर फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को मात देकर सेमीफाइनल में पहुंची है। वहीं अफगानिस्तान ने श्रीलंका को लो स्कोरिंग मुकाबले में 4 रन से हराकर सेमीफाइनल में पहली बार प्रवेश किया है। 

दूसरे सेमीफाइनल में भारत की होगी ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत
वहीं दूसरे सेमीफाइनल में भारत की ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत होगी। भारतीय टीम डिफेंडिंग चैंपियन बांग्लादेश को मात देकर सेमीफाइनल में पहुंची है वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान को पटखनी देकर सेमीफाइनल में पहुंची है। जहां उसकी भिड़ंत पिछले बार की उपविजेता भारत से होगी। 

कब और कहां खेले जाएंगे सेमीफाइनल मुकाबले
पहला सेमीफाइनल 1 फरवरी को नॉर्थ साउंड में खेला जाएगा। इस मैच में अफगानिस्तान और इंग्लैंड की टीमें भिड़ेंगी। वहीं दूसरा सेमीफाइनल 2 फरवरी को एंटिगा में खेला जाएगा। जहां चार बार की चैंपियन भारत की ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत होगी। दोनों ही मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे शुरू होंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर