ये गेंदबाज जानता है, T20 वर्ल्‍ड कप के लिए नहीं मिलेगा टीम इंडिया में मौका

Umesh Yadav picked his best T20i XI: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने कहा कि उन्‍हें नहीं लगता कि आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए वह दावेदारों में शामिल हैं। यादव ने अपनी बेस्‍ट टी20 XI चुनी।

umesh yadav
उमेश यादव 
मुख्य बातें
  • उमेश यादव ने कहा कि वह टी20 विश्‍व कप के लिए दावेदारों में शामिल नहीं
  • उमेश के मुताबिक भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ जाएगी
  • उमेश यादव के मुताबिक कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल संभालेंगे स्पिन विभाग की जिम्‍मेदारी

नई दिल्‍ली: उमेश यादव उन तेज गेंदबाजों में से एक हैं, जिन्‍हें भारतीय टेस्‍ट टीम में नियमित रूप से मौका मिलता है जब कोई एक गेंदबाज चोटिल होता है। हालांकि, सीमित ओवर क्रिकेट में वह इतने भाग्‍यशाली नहीं हैं। सफेद गेंद क्रिकेट में उनकी गैरमौजूदगी से यह भी स्‍पष्‍ट हो गया है कि उन्‍हें इस साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिलेगी। उमेश यादव ने कहा कि टी20 विश्‍व कप के लिए वह भारतीय टीम के दावेदारों में शामिल नहीं हैं। 

उमेश यादव ने इस दौरान आगामी टी20 विश्‍व कप के लिए अपनी सर्वश्रेष्‍ठ भारतीय एकादश का चयन भी किया। यादव ने मेगा इवेंट के लिए भुवनेश्‍वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को प्रमुख तेज गेंदबाज के रूप में चुना। तेज गेंदबाज ने साथ ही कहा कि तीसरे तेज गेंदबाज के लिए दीपक चाहर और मोहम्‍मद शमी के बीच कड़ी स्‍पर्धा हो सकती है।

यादव ने पांड्या और जडेजा को नहीं चुना

उमेश यादव ने स्‍पोर्ट्सकीड़ा से इंस्‍टाग्राम लाइव पर बातचीत के दौरान कहा, 'स्पिनर्स की जिम्‍मेदारी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल संभालेंगे। बुमराह और भुवनेश्‍वर कुमार प्रमुख तेज गेंदबाज होंगे। शमी और दीपक चाहर के बीच तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में कड़ी स्‍पर्धा होगी। मुझे नहीं लगता कि मैं दावेदारों में शामिल हूं।' उल्‍लेखनीय है कि उमेश यादव ने टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय एकादश का चयन करते समय एक भी ऑलराउंडर को शामिल नहीं किया।

यादव ने अपनी भारतीय एकादश में टॉप-5 बल्‍लेबाज चुने। उन्‍होंने शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर का नाम लिया। 32 साल के तेज गेंदबाज ने कहा कि अगर एमएस धोनी खेलना चाहेंगे तो फिर वह खेलेंगे। अगर धोनी नहीं खेले तो फिर रिषभ पंत को मौका मिलेगा।

यादव ने कहा, 'मेरी टी20 एकादश में शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर बल्‍लेबाज होंगे। फिर एमएस धोनी भाई। अभी क्‍या बोल सकते हैं। उनकी मर्जी रहेगी तो वो खेलेंगे। अगर माही भाई नहीं खेले तो रिषभ पंत।'

टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए उमेश यादव की भारतीय एकादश इस प्रकार है:

शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, एमएस धोनी/रिषभ पंत, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी/दीपक चाहर।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर