उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ ने भी किया कोरोना से जंग के लिए सहायता का ऐलान, साथ ही दिया इतने लाख का दान 

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ ने भी रविवार को कोरोना के खिलाफ जंग के लिए अपनी ओर से पीएम केयर्स फंड में दान देने और सरकार की यथा संभव मदद करने का ऐलान किया है।

UPCA
UPCA 
मुख्य बातें
  • यूपीसीए 50 लाख रुपये की राशि पीएम केयर्स फंड में देगा दान
  • आवश्यक्तानुरूप यथा संभव मदद देने का भी दिया आश्वासन
  • सुरेश रैना ने दिए हैं 52 लाख रुपये दान

लखनऊ: भारत की क्रिकेट परिवार कोरोना के खिलाफ जंग के लिए सरकार के साथ आ खड़ा हुआ है। बीसीसीआई द्वारा 51 करोड़ रुपये की राशि पीएम केयर्स फंड में दान किए जाने के अलावा राज्य क्रिकेट संघ और खिलाड़ी व्यक्तिगत रूप से कोरोना से जंग के लिए दान दे रहे हैं। ऐसे में मुंबई, बंगाल, सौराष्ट्र और कर्नाटक के बाद उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ ने भी अपनी ओर से यदा संभव मदद करने के अलावा पीएम केयर्स फंड में दान देने का ऐलान रविवार को किया। 

यूपीसीए ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिये प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष में 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का फैसला किया है। यूपीसीए के सचिव युदधवीर सिंह ने 'भाषा' को बताया कि संघ ने कोरोना वायरस से पैदा हुए हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष में 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए सरकार को और इससे प्रभावित नागरिकों को यथासम्भव सहयोग प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

उत्तर प्रदेश में अबतक 65 मामले 
भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार 1 हजार से ज्यादा लोग हो चुके हैं जबकि 27 लोगों अपनी जान इस जानलेवा वायरस की वजह से गंवा चुके हैं। उत्तर प्रदेश में भी सरकार की मुस्तैदी के बावजूद 65 लोग कोविड 19 से संक्रमित हुए हैं। अबतक 11 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। जनसंख्या के लिहाज से भारत के सबसे बड़े राज्य के लिहाज से स्थिति अभी तक नियंत्रण में है। वायरस के अबतक तीसरे फेस यानी कम्युनिटी स्प्रेड होने के संकेत नहीं मिले हैं। 

सुरेश रैना ने किए 52 लाख दान
उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले क्रिकेटर सुरेश रैना ने अपनी ओर से पीएम फंड में 31 लाख और सीएम फंड में 21 लाख रुपये दान करने का ऐलान किया है। वर्तमान में वो व्यक्तिगत तौर पर सबसे ज्यादा राशि दान करने वाले क्रिकेट खिलाड़ी हैं। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर