ICC Rankings: टी20 और वनडे की ताजा रैंकिंग का ऐलान, सूर्यकुमार और विराट का ऐसा है हाल

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 23, 2022 | 17:32 IST

ICC T20I Rankings, ICC ODI Ranking: आईसीसी ने बुधवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग और वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट रैंकिंग का ताजा अपडेट जारी कर दिया है। इन रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की क्या स्थिति है आइए जानते हैं।

ICC Rankings: Virat Kohli, Suryakumar Yadav
विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • आईसीसी वनडे और टी20 रैंकिंग
  • सूर्यकुमार यादव टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार
  • विराट कोहली की वनडे रैंकिंग पर भी आया अपडेट

ICC ODI, T20I Rankings: भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बुधवार को यहां जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) पुरुष टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा जबकि हरफनमौला हार्दिक पंड्या संयुक्त 50वें स्थान पर पहुंच गए। सूर्यकुमार ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में नाबाद 111 रन बनाकर रैंकिंग में शीर्ष पर अपनी स्थिति  और  मजबूत की। उन्होंने तीन मैचों की श्रृंखला से 31 रेटिंग अंक प्राप्त किए हैं। वह 890 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान से 54 रेटिंग अंक आगे है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में भारत का नेतृत्व करने वाले हार्दिक श्रृंखला के आखिरी मैच में नाबाद 30 रन बनाकर बल्लेबाजों के बीच संयुक्त 50वें स्थान पर पहुंच गए। गेंदबाजों की सूची में अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दो पायदान चढ़कर 11वें जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह एक पायदान ऊपर 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

स्पिनर युजवेंद्र चहल आठ पायदान की छलांग लगाकर 40वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारतीय दिग्गज विराट कोहली एकदिवसीय में बल्लेबाजों की रैंकिंग में छठे स्थान के साथ शीर्ष भारतीय है। कप्तान रोहित शर्मा आठवें पायदान पर बरकरार है। चोटिल जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की सूची में 11वें स्थान पर है।

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर 269 रन की शानदार साझेदारी के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में उल्लेखनीय सुधार किया। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में दमदार प्रदर्शन करने वाले स्टीव स्मिथ भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग सातवें स्थान की बराबरी करने में सफल रहे।

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय में 106 रन की पारी खेलने वाले वार्नर एक स्थान के सुधार के साथ पांचवें जबकि इसमें 152 रन बनाने वाले हेड 12 स्थानों के सुधार के साथ 30 वें पायदान पर पहुंच गये। गेंदबाजों की सूची में मिशेल स्टार्क चौथे जबकि एडम जम्पा सातवें स्थान पर पहुंच गये हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर