247, 232, 25 छक्केः धमाकेदार टी20 में इस्लामाबाद ने बनाया PSL इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर, ख्वाजा का शतक

26th Match, PSL 2021, Islamabad United vs Peshawar Zalmi: पेशावर जल्मी और इस्लामबाद युनाइटेड के बीच अबु धाबी में खेले गए मुकाबले में इस्लामाबाद ने कप्तान उस्मान ख्वाजा के दम पर बड़ी शानदार जीत दर्ज की।

Usman Khawaja scores T20 century
Usman Khawaja scores T20 century (Pakistan Super League) 
मुख्य बातें
  • पीएसएल 2021 (पाकिस्तान सुपर लीग) - 26वां मैच
  • इस्लामाबाद युनाइटेड को मिली 15 रनों से शानदार जीत
  • रनों की बारिश के बीच उस्मान ख्वाजा चमके, जड़ा बेहतरीन टी20 शतक

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में गुरुवार को सीजन का 26वां मुकाबला खेला गया। अबु धाबी में इस्लामाबाद युनाइटेड की टक्कर पेशावर जल्मी से हुई। इस मैच में जमकर रन बरसे। एक या दो नहीं, बल्कि कई बल्लेबाजों ने शानदार पारियों को अंजाम दिया। पिच बल्लेबाजी के लिए इतनी सही थी कि दोनों टीमों ने मिलकर 479 रन बना डाले जिस दौरान मैच में 25 छक्के जड़े गए। इस शानदार टक्कर में जीत इस्लामबाद युनाइटेड की हुई जिसने अपने कप्तान व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा की शतकीय पारी के दम पर 15 रन से मैच जीत लिया।

मैच में वहाब रियाज की कप्तानी वाली पेशावर जल्मी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कई दिनों से बड़ी पारी की तलाश में जुटे इस्लामाबाद के कप्तान और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने इस बार वो धमाल मचा दिया जिसका उनको इंतजार था। उस्मान ख्वाजा ने जोरदार शतक जड़ा और पहले विकेट के लिए कॉलिन मुनरो के साथ 98 रनों की साझेदारी भी की।

उस्मान ख्वाजा की धुआंधार पारी

इस्लामबाद को पहला झटका 10वें ओवर की पांचवीं बॉल पर न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो के रूप में लगा। मुनरो अपना काम कर चुके थे। उन्होंने 28 गेंदों में धुआंधार 48 रनों की पारी खेली जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल थे। उनको शोएब मलिक ने बोल्ड किया। लेकिन इससे उस्मान ख्वाजा के अंदाज पर कोई असर नहीं पड़ा। उस्मान ने पहले 35 गेंदों में धुआंधार अर्धशतक पूरा किया और देखते-देखते अगले 50 रन महज 18 गेंदों में बना डाले। इसके साथ ही उस्मान ख्वाजा ने अपने टी20 क्रिकेट करियर का तीसरा शतक पूरा किया। उस्मान पारी के अंत तक टिके रहे उन्होंने 56 गेंदों में नाबाद 105 रनों की पारी खेली जिसमें 13 चौके और 3 छक्के शामिल थे।

आसिफ अली और ब्रैंडन किंग ने जमकर बनाए रन

कॉलिन मुनरो के अलावा आसिफ अली ने भी जमकर कहर बरपाया। इस बल्लेबाज ने महज 14 गेंदों में 43 रन बना डाले। उन्होंने अपनी इस पारी में 5 छक्के और 2 चौके जड़े। उनको समीन गुल ने 13वें ओवर में कैच आउट करा दिया। इसके बाद वेस्टइंडीज के ब्रैंडन किंग पिच पर आए और उन्होंने उस्मान ख्वाजा का अंत तक साथ दिया। किंग ने 22 गेंदों में नाबाद 46 रनों की पारी खेली जिसके दम पर इस्लामबाद युनाइटेड ने 20 ओवर में सिर्फ 2 विकेट गंवाते हुए 247 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर डाला।

पेशावर जल्मी का करारा जवाब, लेकिन अंत में चूक गए

जब पेशावर की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो पहली ही गेंद पर हजरातुल्लाह जजई को आकिफ जावेद ने बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। हालांकि इसके बाद तकरीबन हर बल्लेबाज थोड़ा-थोड़ा योगदान देता रहा। कामरान अकमल ने 53 रन, शोएब मलिक ने 68 रन शरफेन रदरफोर्ड ने महज 8 गेंदों में 4 छक्के और 1 चौका जड़ते हुए 29 रन बनाए। जबकि अंत में कप्तान वहाब रियाज ने नाबाद 28 रन और उमेद आसिफ ने नाबाद 20 रनों की पारी खेली लेकिन फिर भी 20 ओवर में वो 6 विकेट पर 232 रन ही बना सके और 15 रन से मैच गंवा दिया।

एक ही मैच में पीएसएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर और तीसरा सबसे बड़ा स्कोर

इसके साथ ही इस्लामाबाद युनाइटेड ने पाकिस्तान सुपर लीग के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना डाला। इस्लामाबाद द्वारा बनाए गए 247 रनों का स्कोर इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले भी ये रिकॉर्ड इस्लामाबाद युनाइटेड के नाम ही दर्ज था जब उन्होंने लाहौर कलंदर्स के खिलाफ पीएसएल 2019 में 3 विकेट पर 238 रनों का स्कोर खड़ा किया था। वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भी 17 जून 2021 को लक्ष्य का पीछा करते हुए पेशावर जल्मी द्वारा बनाया गया 232 रनों का स्कोर दर्ज हो गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर