इस वजह से मैदान में अंपायर से लड़ गए भारतीय कप्तान विराट कोहली, मिल सकती है सजा

Virat Kohli argument with Umpire Marais Erasmus: भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन के दौरान अंपायर मरायस इरासमस ने भिड़ गए।

India vs South Africa 3rd Test Day 2: Virat Kohli argues with umpire Marais Erasmus
विराट कोहली की अंपायर के साथ हुई बहस (screengrab)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • एक बार फिर विवादों में कप्तान विराट कोहली
  • मैदान पर अंपायर मरायस इरासमस ने भिड़े भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली
  • मोहम्मद शमी के लिए अंपायर से की बहस, क्या मिल सकती है सजा?

Virat Kohli argument with umpire, IND vs SA: भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली मैदान पर बेहद आक्रामक रहते हैं और ये बात किसी से छुपी नहीं है, लेकिन इसी के चलते कई बार उनको सजा भी झेलनी पड़ी है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में जारी तीसरे व निर्णायक टेस्ट मैच के दूसरे दिन विराट कोहली मैदान पर अंपायर मरायस इरासमस से भिड़ गए। विराट की अंपायर के साथ लंबी बहस हुई। आइए जानते हैं क्या थी इसकी वजह।

मामला भारत-दक्षिण अफ्रीका केपटाउन टेस्ट के दूसरे दिन का है। भारतीय टीम गेंदबाजी कर रही थी और पहले सत्र का खेल जारी था। इसी दौरान भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी को अंपायर ने पिच पर डेंजर एरिया (प्रतिबंधित क्षेत्र) पर दौड़ने के लिए उनको चेतावनी दी। रीप्ले देखकर विराट कोहली गुस्से में आ गए और वो इससे सहमत नजर नहीं आए।

कप्तान कोहली अपने ही अंदाज में सीधे अंपायर तक जा पहुंचे और उनसे पूछने लगे कि आखिर शमी को चेतावनी क्यों दी गई है। उन्होंने अंपायर के साथ लंबी बहस की जिस दौरान इरासमस उनको समझाने की कोशिश करते नजर आए।

वैसे इसके बाद कई रीप्ले देखे गए और ये पुष्टि हो गई कि गेंद को रिलीज करने के बाद शमी ने पिछली कुछ गेंदों पर अपना पैर डेंजर एरिया में रखा था। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है..

भारतीय टीम तीसरे टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रन पर सिमट गई थी, जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली (79) ने सर्वाधिक रन बनाए थे। इसके बाद दूसरे दिन की शुरुआत जसप्रीत बुमराह ने शानदार अंदाज में की जब उन्होंने दिन के पहले ही ओवर में एडेन मार्कराम को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। (इस मैच का ताजा स्कोर और पूरा हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें) 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर