IND vs BAN: दूसरे वनडे में भी जारी रहा विराट कोहली का फ्लॉप शो, इबादत ने बिखेरी गिल्लियां [VIDEO]

विराट कोहली का वनडे क्रिकेट में फ्लॉप शो जारी है। बांग्लादेश के खिलाफ लगातार दूसरे वनडे में विराट दो अंक के आंकड़े को छूने में नाकाम रहे। 

Virat-kohli
विराट कोहली, रोहित शर्मा और शाहबाज अहमद  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में भी नाकाम रहे विराट कोहली
  • 8 साल बाद पारी की शुरुआत करने उतरे विराट हुए इबादत हुसैन की गेंद पर बोल्ड
  • पिछली सात वनडे पारियों में 20 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाए हैं विराट कोहली

मीरपुर: टी20 विश्व कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज में फ्लॉप शो जारी है। सीरीज के पहले मुकाबले में विराट कोहली 9 रन बनाकर शाकिब का शिकार बने विराट कोहली दूसरे वनडे में भी धमाल नहीं मचा सके। रोहित शर्मा के चोटिल होने की वजह से शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करने आए विराट कोहली दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर इबादस हुसैन की गेंद पर बोल्ड हो गए।

इबादत ने बिखेरी गिल्लियां
विराट कोहली ने इबादत की गेंद पर पुल शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन वो गच्चा खा गए और गेंद उनके बल्ले के निचले हिस्से में टकराने के बाद सीधे स्टंप्स पर जा लगी और विराट 6 गेंद में 5 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए। लगातार दो वनडे मैच में विराट दो अंक के आंकड़े को छूने में नाकाम रहे हैं। पिछले 7 वनडे मैच में विराट 5, 9, 17, 16, 0, 18 और 8 रन की पारियां खेल सके हैं। 



8 साल बाद ओपनिंग करने उतरे विराट

विराट कोहली साल 2014 के बाद पहली बार वनडे में पारी का आगाज करने उतरे और अपने बल्ले का जादू दिखाने में नाकाम रहे। इससे पहले विराट छह बार वनडे में बतौर ओपनर बल्लेबाजी करने उतरे थे। इस दौरान वो 12, 37, 25, 54, 31, 2 पारी खेल सके थे। इसी क्रम में वो बतौर ओपनर एक बार फिर छाप छोड़ने में नाकाम रहे। 

तीन साल में विराट की चमक रही है फीकी
तीन साल में विराट कोहली ने कुल 22 वनडे खेले हैं। इस दौरान 22 पारियों में 34.05 के औसत से कुल 749 रन बना सके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 89 रन रहा है। ये पारी उन्होंने साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेली थी। पिछले तीन साल में एकदिवसीय क्रिकेट में विराट केवल 9 अर्धशतक जड़ सके हैं। साल 2022 उनके लिए एकदिवसीय क्रिकेट में निराशाजनकर रहा है। इस साल खेले 10 वनडे में विराट 18.90 के औसत से केवल 189 रन बना सके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 65 रन रहा है। अगस्त 2019 के बाद विराट वनडे क्रिकेट में शतक जड़ने में नाकाम रहे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर