कोहली टॉप-25 वैश्विक इंस्‍टाग्राम प्रभावकों की सूची में उच्‍च रैंकिंग वाले भारतीय, अनुष्‍का 24वें नंबर पर

Virat Kohli and Anushka Sharma: भारतीय कप्‍तान टॉप-25 वैश्विक इंस्‍टाग्राम प्रभावकों की सूची में सबसे ऊंची रैंकिंग वाले भारतीय हैं जबकि अनुष्‍का शर्मा ने 24वां स्‍थान हासिल किया है।

virat kohli and anushka sharma
विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा 
मुख्य बातें
  • कोहली ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म में एक और उपलब्‍धि अपने खाते में जोड़ी
  • भारतीय कप्‍तान टॉप-25 वैश्विक इंस्‍टाग्राम प्रभावकों की लिस्‍ट में सबसे ऊंची रैंकिंग वाले भारतीय
  • विराट की पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा ने 24वां स्‍थान हासिल किया

नई दिल्‍ली: भारतीय कप्‍तान विराट कोहली का नाम अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में रिकॉर्ड्स के पर्याय है। 2008 में टीम इंडिया के लिए डेब्‍यू करने वाले 32 साल के कोहली ने बल्‍लेबाज के रूप में कई उपलब्धियां हासिल की और पूर्णकालिक कप्‍तान बनकर राष्‍ट्रीय टीम को फायदा पहुंचाया। कोहली को 2017 की शुरूआत में कप्‍तानी सौंपी गई। वह आधुनिक युग के सबसे प्रभावी क्रिकेटर में से एक हैं और भारतीय क्रिकेट के पॉस्‍टर ब्‍वॉय।

हाल ही में कोहली ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की। वह टॉप-25 वैश्विक इंस्‍टाग्राम प्रभावकों की लिस्‍ट में सबसे ऊंची रैंकिंग वाले भारतीय हैं। यह लिस्‍ट ग्‍लोबल डाटा कलेक्‍शन एंड एनालिसिस प्‍लेटफॉर्म हाइप ऑडिटर ने कीहै। रिपोर्ट ने शीर्ष 1,000 इंस्‍टाग्राम अकाउंट्स को रैंक किया, जिसमें आधार रखा गया था कि कुछ दिग्‍गज सेलिब्रिटीज जागरूकता, सशक्तिकरण, अपनी आवाज से लोगों को प्रेरित करना, दम और सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म में अपनी मौजूदगी दर्ज कराते हैं, तो क्‍या असर पड़ता है।

पीएम नरेंद्र मोदी 17वें स्‍थान पर

इस लिस्‍ट में शीर्ष पर फुटबॉल स्‍टार क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो काबिज हैं, जिनके प्रति पोस्‍ट पर 4.5 मिलियन एंगेजमेंट पाई गई। कोहली इस लिस्‍ट में 11वें स्‍थान पर हैं जहां वो कई दिग्‍गज भारतीय सेलिब्रिटीज द्वारा फॉलो किए जाते हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसमें शामिल हैं। वहीं नरेंद्र मोदी ने 17वां स्‍थान हासिल किया है। उन्‍हें विराट कोहली और उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा (24वां स्‍थान) भी फॉलो करते हैं। मोदी के प्रति पोस्‍ट पर 2.6 मिलियन एंगेजमेंट दर्ज की गई।

उधर, बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण दो अन्‍य भारतीय सेलिब्रिटीज हैं, जो शीर्ष-50 की लिस्‍ट में नजर आईं। इन्‍हें 43वां और 49वां स्‍थान मिला। विरुष्‍का की बात करें तो यह जोड़ी जनवरी 2021 में अपने पहले बच्‍चे की स्‍वागत की तैयारी में हैं। इस समय अनुष्‍का शर्मा भारत में हैं जबकि कोहली ऑस्‍ट्रेलिया में हैं। 17 दिसंबर को एडिलेड में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्‍ट खेलने के बाद विराट कोहली भारत लौट आएंगे।

हाल ही में इस जोड़ी ने अपनी शादी की तीसरी सालगिरह मनाई। कोहली ने अपने आधिकारिक  सोशल मीडिया अकाउंट पर एक फोटो पोस्‍ट करते हुए कैप्‍शन लिखा, '3 साल और जिंदगीभर साथ।' दोनों ने इटली के टस्‍कनी में 2017 में शादी की थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर