कौन बनेगा करोड़पतिः खेल जगत से जुड़ा वो सवाल जिस पर सहवाग और दुती चंद भी अटक गए

KBC-11: कौन बनेगा करोड़पति में शुक्रवार को कर्मवीर एपिसोड के दौरान पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और दिग्गज भारतीय एथलीट दुती चंद खेल जगत से जुड़े एक सवाल पर ही अटक गए।

Amitabh Bachchan and Virender Sehwag
Amitabh Bachchan and Virender Sehwag  |  तस्वीर साभार: Twitter

कौन बनेगा करोड़पति (KBC-11) में शुक्रवार को भारतीय खेल जगत की हस्तियां पधारी थीं। हॉट-सीट पर थे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और भारत की दो शानदार एथलीट हिमा दास और दुती चंद। खेल के दौरान पहले चरण में सहवाग के साथ दुती चंद ने मिलकर जवाब दिए और दूसरे चरण में सहवाग के साथ हिमा दास ने इस दिलचस्प खेल को खेला। इस एपिसोड में कई दिलचस्प बातें भी हुईं लेकिन एक ऐसा पल भी आया जिसे देखकर सब दंग रह गए। दरअसल, ये खेल जगत (एथलेटिक्स) से जुड़ा एक सवाल था जिस पर वीरेंद्र सहवाग ही नहीं बल्कि एथलीट दुती चंद भी अटक गईं।

वीरेंद्र सहवाग और दुती चंद की जोड़ी पहले चरण में शानदार अंदाज में खेलते हुए 10 हजार का पहला पड़ाव पार कर चुके थे। तब तक उन्होंने किसी भी लाइफलाइन का इस्तेमाल भी नहीं किया था लेकिन 40 हजार के सवाल पर वे अटक गए। ये सवाल एथलेटिक्स से जुड़ा था। अमिताभ बच्चन ने जो सवाल पूछा वो इस प्रकार था- 

प्रश्न- इनमें से किस ओलंपिक प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा दूरी तय की जाती है?

इसका जवाब था- '50 किलोमीटर रेस वॉक' (50 km race walk) लेकिन वीरू और दुती चंद दोनों ही इसका जवाब नहीं बता पाए। अंत में उन्होंने लाइफलाइन का इस्तेमाल करने का निर्णय लिया। दोनों ने ऑडिएंस पोल का चुनाव किया। ऑडिएंस ने भी दोनों को निराश नहीं किया और सही जवाब दे दिया।

ये वाकई हैरानी भरा व अजीब पल था जब भारत के दो अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल हस्तियां इस सवाल का जवाब नहीं दे पाई थीं। खैर, हॉटसीट पर कई बार आसान से आसान सवालों पर कंटेस्टेंट असमंजस में पड़ते देखे जा चुके हैं। दुती चंद के बाद वीरू का साथ देने हिमा दास हॉटसीट पर आईं और तीनों ने मिलकर 12,50,000 की रकम जीती।

 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर