वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय चयनकर्ताओं पर साधा निशाना, रोहित शर्मा के बैकअप को लेकर निकाली भड़ास

Virender Sehwag questions selectors: भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं और इंग्‍लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से शुरू होने वाले टेस्‍ट में उनके खेलने पर सस्‍पेंस बरकरार है। पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने चयनकर्ताओं पर निशाना साधा है।

Virender Sehwag
वीरेंद्र सहवाग 
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए
  • सहवाग ने चयनकर्ताओं से सवाल किया है
  • भारत-इंग्‍लैंड टेस्‍ट मैच 1 जुलाई से खेला जाएगा

नई दिल्‍ली: भारत और इंग्‍लैंड के बीच दोबारा तय किया गया पांचवां टेस्‍ट 1 जुलाई से एजबेस्‍टन में खेला जाएगा। पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने चयनकर्ताओं से सवाल किया है कि रोहित शर्मा का बैकअप ओपनर क्‍यों नहीं रखा गया है। लेस्‍टरशायर के खिलाफ अभ्‍यास मैच के दौरान रोहित शर्मा कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए और तब से वो आइसोलेशन में हैं। रोहित शर्मा की उपलब्‍धता पर संकट के बादल मंडराए हुए हैं। भारतीय टीम ने उनकी जगह ओपनर के विकल्‍प के रूप में किसी को नहीं रखा।

सहवाग ने कहा कि चयनकर्ताओं ने बिना कोई स्थिति का सोचे फैसला ले लिया। भारत को अपने स्‍क्‍वाड में एक या दो अतिरिक्‍त खिलाड़ी रखने चाहिए थे। सहवाग ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से यह चयनकर्ताओं के हिस्‍से की गलती है कि हम अतिरिक्‍त ओपनर नहीं लेकर जा रहे हैं। सभी को लगा कि रोहित शर्मा फिट हैं, शुभमन गिल फिट हैं। किसी ने कोविड पहलू के बारे में सोचा भी नहीं था। टीम में एक या दो अतिरिक्‍त खिलाड़ी जरूर जाते हैं और कोविड में तो आपके 20-22 अतिरिक्‍त खिलाड़ी जाते हैं। अगर आपके पास 22 लोगों की टीम है और अतिरिक्‍त ओपनर नही है तो यह आपके हिस्‍से की बड़ी गलती है।'

सहवाग ने आगे कहा, 'अगर आपको किसी अन्‍य बल्‍लेबाज को ओपनर बनाना है तो फिर उसको विश्‍वास देना होगा। कि ठीक है, आपको टीम के आगे खुद को रखना है। हम भविष्‍य में आपका साथ देंगे।' सिर्फ रोहित शर्मा और शुभमन गिल ही दो विशेषज्ञ ओपनर के रूप में इंग्‍लैंड गए जबकि उप-कप्‍तान केएल राहुल ग्रोइन चोट के कारण बाहर हुए। बहरहाल, चयनकर्ताओं ने मयंक अग्रवाल को अंतिम समय में बैकअप के रूप में भारतीय टीम के साथ जोड़ा है। यह देखना होगा कि एजबेस्‍टन टेस्‍ट में भारत की तरफ से ओपनिंग करते हुए कौन नजर आएगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर