वॉशिंगटन सुंदर ने धमाकेदार अंदाज में किया काउंटी डेब्यू, पहले ही मैच में झटका पंजा 

भारतीय ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने भी काउंटी क्रिकेट में लंकाशर के लिए खेलते हुए धमाकेदार आगाज किया है।

Washigton-Sundar
वॉशिंगटन सुदर( साभार Lancashire Cricket) 
मुख्य बातें
  • वॉशिंगटन सुंदर ने धमाकेदार अंदाज में किया काउंटी डेब्यू
  • लंकाशर के लिए खेलते हुए नॉर्थहैम्पटनशर के खिलाफ झटके 76 रन देकर 5 विकेट
  • बल्लेबाजी में सुंदर नहीं मचा पाए कोई धमाल

लंदन: भारत के युवा स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने काउंटी क्रिकेट में धमाकेदार डेब्यू किया है। उन्होंने लंकाशर के लिए खेलते हुए नॉर्थहैम्पटनशर के खिलाफ डिवीजन एक के अपने डेब्यू मैच में पांच विकेट झटकने का कारनामा कर दिखाया। सुंदर ने 22 ओवर गेंदबाजी की और इस दौरान 76 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। हालांकि बल्लेबाजी में वो नाकाम रहे और 2 रन बनाकर आउट हो गए। 

विल यंग बने सुंदर काउंटी क्रिकेट में पहला शिकार
सुंदर ने इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने पहला विकेट अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर झटका। नॉर्थहैम्पटनशर के कप्तान विल यंग(2) उनका पहला शिकार बने। इसके बाद उन्होंने कई अहम विकेट अपने नाम किए। उन्होंने रेयान रिकेलटन(22), रॉब कियोग(54) और टॉम टेलर(1) और विकेटकीपर बल्लेबाज लुईस मैकमैनस को अपना शिकार बनाया। सुंदर ने कियोग को आउट करके उनके और मैकमैनस की बीच हुई 77 रन की साझेदारी को तोड़ा। 

रॉयल वनडे कप के दौरान रहेंगे उपलब्ध 
लंकाशर काउंटी ने जून में ही भारतीय ऑलराउंडर के साथ अनुबंध की पुष्टि कर दी थी। सुंदर सोमवार को लंकाशर के होम ग्राउंड ओल्ड ट्रैफर्ड पहुंचे जहां उन्हें टीम की जर्सी मिली। सुंदर टीम के साथ रॉयल वनडे कप के दौरान पूरे समय उपलब्ध रहेंगे। उनकी फिटनेस पर यह निर्भर करेगा कि वो जुलाई में टीम के लिए कितने काउंटी मैचों में शिरकत करेंगे। 

18 साल की उम्र में किया था टीम इंडिया के लिए डेब्यू 
22 वर्षीय ऑलराउंडर तीनों फॉर्मेट में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वो आईपीएल में भी तकरीबन 50 मैच खेल चुके हैं। साल 2017 में महज 18 साल 80 दिन की उम्र में सुंदर भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 में खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने थे। उसके बाद से अबतक वो 31 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने 25 विकेट अपने नाम किए हैं।  
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर