कोरोनावायरस के कहर के बीच वेस्‍टइंडीज ने इंग्‍लैंड को टेस्‍ट सीरीज खेलने का प्रस्‍ताव दिया

Cricket West Indies: ईसीबी और सीडब्‍ल्‍यूआई ने पिछले कुछ दिनों में कई बार बातचीत की है। इस दौरान यह विकल्‍प निकाला गया कि सीरीज की तारीखों में बदलाव किया जा सकता है।

west indies cricket team
वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • वेस्‍टइंडीज ने इंग्‍लैंड को अपने घर में तीन टेस्‍ट की सीरीज खेलने का प्रस्‍ताव दिया
  • क्रिकेट वेस्‍टइंडीज के अधिकारी ने कहा कि हम स्थिति का फायदा नहीं उठा रहे हैं
  • ईसीबी और सीडब्‍ल्‍यूआई के बीच पिछले कुछ दिनों से बातचीत जारी है

लंदन: विंडीज क्रिकेट ने इंग्‍लैंड को तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलने का प्रस्‍ताव दिया है क्‍योंकि यूरोप कोरोनावायरस महामारी का केंद्र बन गया है। वेस्‍टइंडीज को आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के अंतर्गत तीन टेस्‍ट खेलना है, जिसकी शुरुआत 4 जून से होनी है। मगर कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण दुनियाभर में कई सीरीज या तो आगे बढ़ा दी गई है या फिर कैरेबियाई सरजमी पर खेली जा रही है।

क्रिकेट वेस्‍टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव के हवाले से ईएसपीएनक्रिकइंफो ने कहा, 'मैंने पिछले कुछ दिनों में टॉम हैरिसन से कई बार बात करके भरोसा दिलाया कि हम हर संभव मदद करने को तैयार हैं। हमने अपने देश में टेस्‍ट सीरीज आयोजित कराने का प्रस्‍ताव दिया है अगर मुमकिन होता है तो। ईसीबी ने सभी कमर्शियल और प्रसारण अधिकार हासिल कर रखे हैं।'

पिछले कुछ दिनों से बातचीत जारी

इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और क्रिकेट वेस्‍टइंडीज (सीडब्‍ल्‍यूआई) ने पिछले कुछ दिनों में कई बार बातचीत की है। इस दौरान यह विकल्‍प निकाला गया कि सीरीज की तारीखों में बदलाव किया जा सकता है। उम्‍मीद की जा रही है कि सितंबर में इस सीरीज का आयोजन हो सके। यह समझा जा सकता है कि क्रिकेट वेस्‍टइंडीज ने इंग्‍लैंड को पाकिस्‍तानी की मेजबानी करने का प्रस्‍ताव भी दिया है। यह सीरीज 30 जुलाई से होना है, जिसमें तीन टेस्‍ट खेले जाने हैं।

स्थिति का फायदा नहीं उठा रहा सीडब्‍ल्‍यूआई

ग्रेव ने कहा, 'हम स्थिति का फायदा उठाने की फिराक में नहीं हैं। यह क्रिकेट जगत का मुश्किल समय में एकजुट होकर काम करना है। कैरेबियाई क्रिकेट की अच्‍छी बात यह है कि हम पूरे साल क्रिकेट खेल सकते हैं। कैरेबियाई और इंग्‍लैंड के बीच लंबे समय से क्रिकेट संबंध अच्‍छे रहे हैं। हम स्‍पष्‍ट कर देना चाहते हैं कि हरसंभव मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।' बता दें कि जॉन होपकिंस यूनिवर्सिटी ने बुधवार तक के आंकड़ें में बताया है कि लंदन में 1960 मामले आए हैं, जिसमें 72 लोगों की मौत हो चुकी है।

दुनिया में कई खेल गतिविधियां कोरोनावायरस के कारण स्‍थगित कर दी गई हैं। आगामी कई टूर्नामेंट और सीरीज पर भी कोरोनावायरस के खतरे का प्रकोप मंडरा रहा है। ऐसी उम्‍मीद की जा रही है कि यह स्‍पर्धाएं या तो स्‍थगित की जाएंगी या फिर इसे रद्द कर दिया जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर