पाकिस्तान में सीरीज शुरू भी नहीं हुई और मुश्किलों में घिरी वेस्टइंडीज टीम, कोरोना टेस्ट रिपोर्ट ने बढ़ाई टेंशन

West Indies tour of Pakistan 2021: वेस्टइंडीज टीम को पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद टी20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Sheldon Cottrell West Indies tour of Pakistan
शेल्डन कॉटरेल  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज का पाकिस्तान दौरा 2021
  • दोनों टीम वनडे-टी20 सीरीज खेलेंगी
  • सोमवार को खेला जाएगा पहला मैच

वेस्टइंडीज टीम तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए हाल ही में पाकिस्तान पहुंची है। दोनों टीमों के बीच पहली भिड़ंत सोमवार (13 दिसंबर) को कराची में होनी है, जो कि टी20 मैच है। लेकिन दौरा शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज खेमा मुश्किलों में घिर गया है। विंडीज के तीन खिलाड़ी-  शेल्डन कॉटरेल, रोस्टन चेज और काइल मेयर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिससे मेहमान टीम की टेंशन बढ़ गई है। इनके अलावा टीम मैनेजमेंट का एक नॉन-कोचिंग मेंबर भी वायरस से संक्रमित पाया गया है।

बता दें कि कराची आने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों और स्टाफ मेंबर्स के आरटी-पीसीआर टेस्ट किए गए थे। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने कहा है कि जिन तीन खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है, उन्हें वैक्सीन लग चुकी है। तीनों प्लेयर्स पाकिस्तान के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए अनुपलब्ध होंगे और 10 दिनों के लिए सेल्फ-आइसोलेशन में रहेंगे, जब तक कि आरटी-पीसीआर टेस्ट के रिजल्ट निगेटिव नहीं आ जाता।

सीडब्ल्यूआई के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा कि पाकिस्तान में हमारे आगमन के बाद टेस्टिंग प्रोटोकोल फॉलो किया गया, जिसमें चार  लोगों के कोरोना संक्रिमत होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों और स्टाफ सदस्य के वायस से संक्रमित होने की पुष्टि उस वक्त हुई, जब सभी रूम में आइसोलेशन में थे। तैयारी की योजनों को झटका लगने के बावजूद हमें विश्वास है कि दौरा जारी रहेगा, क्योंकि बाकी सभी खिलाड़ियों और सदस्यों के कराची आने के बाद दो पीसीआर टेस्ट नेगिटेव आए हैं। 

ग्रेव ने आगे कहा कि कोरोना संक्रमण के रिस्क को क्रिकेट टूर से पूरी तरह से दूर करना असंभव है। यह बात जानने के बावूजद हमारे कई खिलाड़ी सीपीएल में हिस्सा लेने से पहले से लगातार बायो सिक्योर बबल में रह रहे हैं। हमारे सक्वाड से तीन खिलाड़ियों के अलग होने से नुकसान होगा और टीम की तैयारी प्रभावित होगी। हालांकि, हमारा स्क्वाड में अच्छा माहौल बना हुआ है। हम सोमवार को होने वाले पहले मैच के लिए रविवार से ट्रेनिंग शुरू करेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर