WI vs BAN 2nd Test: दूसरे ही दिन वेस्टइंडीज ने मजबूत की मैच में पकड़, मेयर्स ने जड़ा सैकड़ा

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे ही दिन मेजबान वेस्टइंडीज ने काइल मेयर्स के नाबाद शतक की बदौलत अपनी पकड़ मजबूत कर ली है।

Windies-Cricket-team
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम( साभार Windies Cricket) 
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश के पहली पारी में बनाए 234 रन के जवाब में विंडीज ने बना लिए हैं 5 विकेट पर 340 रन
  • दूसरे ही दिन मेजबान टीम ने हासिल कर ली है 106 रन की बढ़त
  • काइल मेयर्स ने शानदार शतक जड़कर टीम को मुश्किल से उबारा

ग्रास आइलेट: बांग्लादेश के खिलाफ मेजबान वेस्टइंडीज ने सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे ही दिन मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। बांग्लादेश के पहले पारी में बनाए 234 रन के जवाब में कैरेबियाई टीम ने काईल मेयर्स(Kyle Mayers) के नाबाद शतक 126 और कप्तान क्रेग ब्रेथवेट(Kraigg Brathwaite) के अर्धशतक(51) की बदौलत दूसरे दिन 5 विकेट खोकर 340 रन बना लिए हैं। मेयर्स 126 और जोशुआ डिसिल्वा 26 रन बनाकर नाबाद हैं। विंडीज के पास पहली पारी के आधार पर 106 रन की बढ़त हो गई है।

शरीफुल इस्लाम ने दिलाई बांग्लादेश को पहली सफलता
शनिवार को 67/0 के स्कोर से आगे खेलने उतरी कैरेबियाई टीम की शुरुआत अच्छी रही। कप्तान ब्रेथवेट और जॉन कैंपबेल ने टीम को बगैर किसी नुकसान के 100 रन तक पहुंचा दिया। लेकिन इसी स्कोर पर जॉन कैंपबेल को शरीफुल इस्लाम ने विकेट के पीछे नुरूल हसन के हाथों कैच कराकर बांग्लादेश को पहली सफलता दिलाई। कैंपबेल ने 45 रन बनाए।

अर्धशतक के बाद थम गई कप्तान ब्रेथवेट की पारी
इसके बाद कप्तान ब्रेथवेट ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन 51 रन बनाकर वो मेहदी हसन मिराज की गेंद पर बोल्ड हो गए। यह बांग्लादेश को मिली दूसरी सफलता थी। इसी स्कोर पर रीमन रीफर को खालिद अहमद को बोल्ड कर दिया। उन्होंने 22 रन बनाए। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर खालिद ने नुक्रमान बोनर को बोल्ड कर दिया। वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। ऐसे में विंडीज का स्कोर अचानक 131 रन पर 1 विकेट से 132 रन पर 4 विकेट हो गया।

1 रन पर विंडीज ने गंवाए तीन विकेट
जल्दी जल्दी तीन विकेट गंवाने के बाद कैरेबियाई टीम को काईल मेयर्स और जर्मेन ब्लैकवुड की जोड़ी ने संभाला। दोनों ने पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन 248 के स्कोर पर मेहदी हसन ने ब्लैकवुड को बोल्ड कर दिया और बांग्लादेश को पांचवीं सफलता दिलाई। ब्लैकवुड ने 40 रन बनाए। इसके बाद मेयर्स ने 150 गेंद में अपना अर्धशतक 13 चौकों और 2 छक्कों की मदद से पूरा किया और टीम को जोशुआ डिसिल्वा के साथ मिलकर 300 रन के पार पहुंचा दिया। 

डिलिस्वा और मेयर्स ने दिलाई बढ़त
दिन का खेल खत्म होने तक दोनों ने छठे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की और कोई विकेट नहीं गिरने दिया। मेयर्स 126 और डिसिल्वा 26 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। बांग्लादेश के लिए खालिद अहमद और मेहदी हसन ने 2-2 विकेट लिए। वहीं एक सफलता शौरिफुल इस्लाम के हाथ लगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर