अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी के पहले टेस्ट में फेल होने के बाद क्या बोले ऋषभ पंत

Rishabh pant ka bayan: पहली बार टीम इंडिया कप्तानी संभालते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के बाद क्या बोले ऋषभ पंत? 

Rishabh-Pant-vs-South-Africa
ऋषभ पंत  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पंत की कप्तानी में भारतीय टीम को पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली 7 विकेट से हार
  • गेंदबाजी के दौरान 212 रन के लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाई टीम इंडिया
  • डेविड मिलर और रासी वान डर डुसें ने भारतीय गेंदबाजों की उड़ा दी धज्जियां

नई दिल्ली: अपने घेरलू मैदान पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऋषभ पंत(Rishabh Pant) ने दक्षिण अफ्रीका( South Africa Cricket team) के खिलाफ कप्तानी का आगाज किया। भारत के लिए इंटरनेशल टी20 में सुरेश रैना के बाद दूसरे सबसे युवा कप्तान बने पंत कप्तानी के पहले टेस्ट में फेल हो गए। पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 211 रन का स्कोर खड़ा करने के बावजूद भारतीय टीम जीत नहीं दर्ज कर पाई। 

डेविड मिलर(31 गेंद में 64 रन) और रासी वान डर डुसें (46 गेंद में 75 रन) ने धमाकेदार अर्धशतकीय पारी और चौथे विकेट के लिए 64 गेंद में नाबाद 131* रन की साझेदारी करके टीम इंडिया के जबड़े से जीत छीन ली और पांच मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। 

जीत के लिए पर्याप्त था स्कोर, योजनाओं पर नहीं कर पाए अमल
हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा, हमने जीत के लिए पर्याप्त स्कोर खड़ा किया था लेकिन गेंदबाजी के दौरान अपनी योजनाओं पर अच्छी तरह अमल नहीं कर सके और इस वजह से हार का मुंह देखना पड़ा। पंत ने आगे कहा, लेकिन कई बार आपको जीत का श्रेय विरोधी टीमों को भी देना होता है। डेविड मिलर और वान डर डुसें ने शानदार बल्लेबाजी की। 

बल्लेबाजी के लिए आसान होती गई पिच 
पंत ने आगे कहा, पहली पारी में जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तब हमें लगा कि धीमीं गेंदें कारगर साबित हो रही हैं लेकिन दूसरी पारी में विकेट आसान होता चला गया। हम अपनी योजना पर कायम रहे लेकिन विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान होता गया। लेकिन अगली बार हम अपनी ओर से बेहतर करने की कोशिश करेंगे। हमने अच्छा स्कोर खड़ा किया था। अगर अगली बार भी ऐसा ही होता है तो हम बेहतर स्थिति में होंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर