Asia Cup 2022: टीम इंडिया के साथ दुबई नहीं जाएंगे राहुल द्रविड़, जरूरत पड़ने पर ये दिग्गज बनेगा हेड कोच!

क्रिकेट
भाषा
Updated Aug 23, 2022 | 13:14 IST

BCCI Secretary Jay Shah on Rahul Dravid: टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ एशिया कप 2022 से पहले कोरोना का शिकार हो गए हैं। बीसीसीआई ने द्रविड़ को लेकर अहम अपडेट दिया है।

BCCI on Rahul Dravid
राहुल द्रविड़ @BCCI  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2022
  • 27 अगस्त से टूर्नामेंट का आगाज है
  • भारत को पहला मैच 28 अगस्त को खेला है

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कोविड-19 के लिए किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है और वह 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के साथ दुबई नहीं जा पाएंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। भारत एशिया कप में 28 अगस्त को अपने शुरुआती मैच में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भिड़ेगा।

चिकित्सा टीम की निगरानी में हैं द्रविड़

शाह ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का टीम के एशिया कप 2022 के लिए यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) रवाना होने से पहले कोविड-19 के लिए किया गया रूटीन परीक्षण पॉजिटिव आया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘द्रविड़ अभी बीसीसीआई चिकित्सा टीम की निगरानी में हैं और उनमें मामूली लक्षण हैं। कोविड-19 की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर वह वापस टीम से जुड़ जाएंगे।’’ अभी कुछ समय के लिए सहायक कोच पारस म्हाम्ब्रे टीम के प्रभारी होंगे लेकिन राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को टीम के साथ दुबई भेजने का फैसला बाद में किया जाएगा। 

लक्ष्मण संभाल सकते हैं जिम्मेदारी

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘हम इस पर फैसला करेंगे कि वीवीएस लक्ष्मण हरारे से सीधे दुबई जाएंगे या नहीं। इस पर अभी फैसला किया जाएगा और अगर जरूरत पड़ी तो वह टीम से जुड़ेंगे। तब तक पारस म्हाम्ब्रे प्रभारी होंगे। टीम के बाकी सदस्य फिट है और आज सुबह लेकर यूएई रवाना हो गए।’’ टीम के अधिकतर खिलाड़ी मंगलवार की सुबह मुंबई से रवाना हुए जबकि उपकप्तान केएल राहुल, दीपक हुड्डा और रिजर्व खिलाड़ी अक्षर पटेल हरारे से वहां पहुंचेंगे। ये तीनों जिंबाब्वे के दौरे पर गई टीम का हिस्सा थे।

यह भी पढ़ें: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, जानें किसकी हुई वापसी और कौन हुआ बाहर 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर