कौन है वो अनकैप्ड प्लेयर जिसे टी20 विश्व कप में खेलता देखना चाहते हैं गंभीर?

गौतम गंभीर ने टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चुनाव किया है इसमें उन्होंने एक युवा खिलाड़ी को जगह दी है। जानिए कौन है वो खिलाड़ी? 

Mohsin-Khan
मोहसिन खान( साभार IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • मोहसिन खान ने आईपीएल 2022 में लखनऊ के लिए खेलते हुए झटके थे 14 विकेट
  • गंभीर ने टी20 विश्व कप के लिए मोहसिन को चुना है अपनी टीम में
  • गंभीर का मामना है कि उनकी गेंद की गति और उछाल का मिलेगा टीम इंडिया को फायदा

दुबई: टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम के ऐलान से पहले एक नई बहस छेड़ दी है। गंभीर ने गुरुवार को एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान करते हुए पांच विशुद्ध तेज गेंदबाजों को टीम में जगह दी है। 

गंभीर ने अपनी टीम में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल के अलावा दो बांए हाथ के युवा तेज गेंदबाजों अर्शदीप सिंह और मोहसिन खान को 15 खिलाड़ियों में शामिल किया है। हार्दिक पांड्या गंभीर की टीम में बतौर ऑलराउंडर जगह बनाने में सफल रहे हैं। 

आईपीएल 2022 में लखनऊ के लिए खेले थे मोहसिन
ऐसे में क्रिकेट प्रशंसकों को दिमाग पर जोर डालकर यह सोचना पड़ा कि मोहसिन खान कौन हैं। मोहसिन खान आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेले थे और कुछ करीबी मैचों में शानदार गेंदबाजी करके अपनी छाप छोड़ने में भी कामयाब रहे थे। आईपीएल 2022 में मोहसिन खान ने 9 मैच खेले और इस दौरान उन्होंने 14.07 के औसत और 5.97 की इकोनॉमी के साथ 14 विकेट अपने नाम किए थे। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 16 रन देकर 4 विकेट रहा था। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 14.14 का रहा था। 

मुंबई इंडियन्स के लिए खेलने का नहीं मिला मौका
लखनऊ सुपर जायंट्स से पहले मोहसिन को साल 2018 में मुंबई इंडियन्स ने अपनी टीम में चुना था। इसके बाद साल 2020 में उन्हें मुंबई ने एक बार फिर बेस प्राइज में एक बार फिर टीम में जगह दी थी। लेकिन मेगा ऑक्शन में गौतम गंभीर की मेंटोरशिप वाली टीम ने भी 20 लाख के बेस प्राइज पर अपनी टीम में शामिल कर लिया।

उत्तर प्रदेश के संभल के रहने वाले हैं मोहसिन
उत्तर प्रदेश को संभल में जन्मे 24 वर्षीय मोहसिन खान घरेलू क्रिकेट में भी उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं। अबतक खेले एक प्रथम श्रेणी मैच में 2 विकेट और 17 लिस्ट ए मैच में 26 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वहीं 35 टी20 मैच में वो अबतक 47 विकेट 17.76 के औसत, 15.7 के स्ट्राइक रेट और 6.78 की इकोनॉमी से चटकाने में सफल रहे हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर