विजडन ने किया अंडर-25 विश्व टेस्ट एकादश का ऐलान, बाबर आजम कप्तान एक भारतीय को मिला स्थान

Wisden’s Under-25 World Test XI: विजडन ने कोरोना के कहर के बीच अपनी अंडर 25 टेस्ट एकादश टीम का ऐलान किया है। इस टीम में एक भारतीय खिलाड़ी को जगह मिली है।

Wisden U25 Test XI
विजडन की अंडर 25 टेस्ट विश्व एकादश  
मुख्य बातें
  • विजडन ने 25 साल या उससे कम उम्र के टेस्ट क्रिकेट खेल रहे खिलाड़ियों की टेस्ट एकादश का ऐलान किया है
  • इस टीम में सबसे ज्यादा चार खिलाड़ी इंग्लैंड के हैं जबकि भारत, श्रीलंका और अफगानिस्तान के एक-एक खिलाड़ी हैं
  • ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के किसी भी युवा खिलाड़ी को नहीं मिली है टीम में जगह

मैनचेस्टर: क्रिकेट की बाइबल कही जाने वाली पत्रिका विजडन ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के बीच दुनिया की अंडर 25 टेस्ट टीम का ऐलान किया है। इस टीम में दुनियाभर की टीमों में खेल रहे 25 या उससे कम उम्र के खिलाड़ियों को जगह दी गई है। इस टीम की कमान पाकिस्तान के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान बाबर आजम के हाथों में सौंपी गई है। जबकि इस टीम में रिषभ पंत के रूप में केवल एक भारतीय खिलाड़ी जगह हासिल करने में सफल रहा है। 

इस टीम में इंग्लैंड के सबसे ज्यादा चार खिलाड़ियों को जगह मिली है। इसके अलावा पाकिस्तान, द. अफ्रीका के 2-2, भारत, श्रीलंका और अफगानिस्तान के 1-1 खिलाड़ी को जगह मिली है। रोचक रूप से इंग्लैंड,ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के किसी भी खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं मिली है। 

टीम में पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी द. अफ्रीका के एडेन मार्करम और इंग्लैंड के डॉम सिब्ली को दी गई है। वहीं तीसरे नंबर पर श्रीलंका के कुशल मेंडिस मोर्चा संभालेंगे। नंबर चार पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी कप्तान बाबर आजम संभालंगे। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी का जिम्मा इंग्लैंड के  ओली पोप को दिया गया है जबकि छठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए और बतौर विकेटकीपर रिषभ पंत को चुना गया है। 

टीम में बतौर ऑलराउंडर इंग्लैंड के सैम कुरेन ने जगह बनाई है। वहीं तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर, दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा और पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी कंधों पर आई है। स्पिन गेंदबाजी की कमान अफगानिस्तान के स्टार राशिद खान को दी गई है। 

कई अन्य खिलाड़ी भी इस टीम में जगह पाने के हकदार थे लेकिन अंत में इसी टीम पर मुहर लगाई गई। माना जा रहा है कि ये खिलाड़ी मौजूदा दौर में ही अपनी छाप टेस्ट क्रिकेट में छोड़ने लगे हैं या छोड़ चुके हैं लेकिन भविष्य में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ये सभी बड़ा नाम होंगे। 
  
विजडन अंडर 25 विश्व टेस्ट एकादश:  
एडेन मार्करम(द. अफ्रीका), डॉम सिबली(इंग्लैंड), कुशल मेंडिस(श्रीलंका), बाबर आजम(पाकिस्तान) कप्तान, ओली पोप(इंग्लैंड), रिषभ पंत( भारत) विकेटकीपर, सैम कुरेन( इंग्लैंड), राशिद खान( अफगानिस्तान), जोफ्रा आर्चर(इंग्लैंड), कगिसो रबाडा(द. अफ्रीका), शाहीन शाह अफरीदी( पाकिस्तान) 

 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर