मनीष पांडे ने बचाई टीम इंडिया की लाज, छठें नंबर पर आकर जड़ा अर्धशतक

Manish Pandey half century in 4th T20i: पांडे जब क्रीज पर आए थे तब टीम इंडिया 75 रन पर स्‍कोर पर चार विकेट गंवा चुकी थी और उसके नियमित अंतराल में विकेट गिरने का सिलसिला जारी था।

manish pandey
मनीष पांडे 
मुख्य बातें
  • मनीष पांडे ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चौथे टी20 में अर्धशतक जमाया
  • मनीष पांडे ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का तीसरा अर्धशतक जमाया
  • पांडे की साहसी पारी की बदौलत भारत ने सम्‍मानजनक स्‍कोर खड़ा किया

वेलिंगटन: मनीष पांडे (50*) ने शुक्रवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया की लाज बचाई और टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। पांडे के साहसी अर्धशतक की बदौलत भारतीय टीम ने चौथे मुकाबले में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 165 रन बनाए। पांडे जब क्रीज पर आए थे तब टीम इंडिया 75 रन पर स्‍कोर पर चार विकेट गंवा चुकी थी और उसके नियमित अंतराल में विकेट गिरने का सिलसिला जारी था। पांडे ने यहां से भारत की पारी को संभाला और 36 गेंदों में तीन चौके की मदद से पचासा जड़कर टीम को फाइटिंग टोटल तक पहुंचाया।

पांडे टी20 इंटरनेशनल मैचों में छठें नंबर पर आकर अर्धशतक जमाने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं। इससे पहले यह कमाल टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने किया था, जिन्‍होंने 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 52 रन बनाए थे। पांडे ने शुक्रवार को वेलिंगटन के मैदान पर शार्दुल ठाकुर (20) और नवदीप सैनी (11*) के साथ दो अहम साझेदारियां करते हुए भारत को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। यह पांडे के टी20 इंटरनेशनल करियर का तीसरा अर्धशतक रहा।

कर्नाटक के बल्‍लेबाज ने शार्दुल ठाकुर के साथ भारतीय पारी को संभालते हुए सातवें विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। टीम इंडिया उस समय 88 रन पर अपने छह विकेट गंवा चुकी थी। यहां से पांडे-ठाकुर ने भारत को 131 रन पर पहुंचाया। ठाकुर को बैनेट ने साउथी के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद पांडे ने युजवेंद्र चहल (1) के साथ 12 रन जोड़े। फिर उन्‍होंने नवदीप सैनी के साथ 9वें विकेट के लिए 22 रन की अविजीत साझेदारी करके भारत का स्‍कोर 165 रन पर पहुंचाया।

मनीष पांडे की इस पारी की खासियत यह रही कि उन्‍होंने भारत के पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों के साथ मिलकर 78 रन जोड़े। वह छठें क्रम पर आकर अर्धशतक जमाने वाले दूसरे बल्‍लेबाज बने। बता दें कि छठें नंबर पर भारत के लिए सबसे ज्‍यादा रन की पारी खेलने वाले 5 सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर क्‍या हैं। 

# भारतीय बल्‍लेबाजों द्वारा छठें या इससे नीचे क्रम पर सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर
52* - एमएस धोनी बनाम दक्षिण अफ्रीका, 2018
50* - मनीष पांडे बनाम न्‍यूजीलैंड, आज
49 - एमएस धोनी बनाम न्‍यूजीलैंड, 2017
48* - एमएस धोनी बनाम ऑस्‍ट्रेलिया, 2012
45 - एमएस धोनी बनाम दक्षिण अफ्रीका, 2007

मनीष पांडे की इस पारी के बाद ट्विटर पर जमकर तारीफ हो रही है। देखिए फैंस ने उनकी पारी की किस तरह तारीफ की:

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर