रवि शास्त्री ने बताया, यह फॉर्मेट पर नहीं है टीम इंडिया की प्राथमिकता 

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले बताया है कि ये खेल फॉर्मेट टीम इंडिया के लिए प्राथमिकता नहीं है।

Ravi Shastri
ravi shastri   |  तस्वीर साभार: Twitter

क्राइस्टचर्च: भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड दौरे की शानदार अंदाज में शुरुआत 5-0 से टी-20 सीरीज अपने नाम करके की थी। लेकिन इसके बाद अचानक से सबकुछ बदल गया। पहली वनडे सीरीज में भारत को 0-3 के अंतर से गंवानी पड़ी। इसके बाद दो मैच की टेस्ट सीरीज में भी टीम इंडिया फिलहाल 0-1 से पिछड़ रही है। ऐसे में भारतीय टीम के बाद अपनी साथ बचाने और जीत के साथ दौरे का अंत करने का आखिरी मौका बचा है। 29 फरवरी से सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। 

ऐसे में टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर एक बयान देकर सबको चौंका दिया उन्होंने अगले दो साल में टेस्ट और टी-20 क्रिकेट की अहमियत बताते हुए कहा कि वनडे क्रिकेट फिलहाल हमारी प्राथमिकता नहीं है। दो साल के अंतराल में दो टी-20 विश्व कप आयोजित होंगे। अक्टूबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया और 2021 में भारत की मेजबानी में खेले जाएंगे। वहीं अगले साल टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी खेला जाएगा।

भारतीय टीम फिलहाल टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप पर है। ऐसे में शास्त्री ने कहा, अगले दो साल के कार्यक्रम को देखें तो हमारे लिए फिलहाल वनडे क्रिकेट सबसे कम प्राथमिकता वाली क्रिकेट है। हमारी पहली प्राथमिकता टेस्ट क्रिकेट और दूसरी टी-20 है। यदि आप देखें तो टेस्ट क्रिकेट में हमारा प्रदर्शन शानदार रहा है। 

उन्होंने आगे कहा, एक हार का ये मतलब नहीं है कि हम घबरा जाएं। टीम तैयार हैं उन्हें अच्छी तरह मालूम है कि उनसे किस तरह की आशा है और उन्हें इसके लिए किस तरह मानसिक रूप से तैयारी करनी है।

शास्त्री ने आगे कहा कि वो इस तरह के कोच नहीं जो उन चीजों में सुधार के लिए खिलाड़ियों से कहें जिसका समाधान उनके पास नहीं है। उन्होंने कहा, आमतौर पर जब कुछ सही नहीं होता है तब आप आपके पास उसका समाधान होता है। मैं उस तरह का कोच नहीं हूं जिसके पास किसी परेशानी का समाधान न हो लेकिन वो उसमें सुधार करने को खिलाड़ियों से कहे। जब आप राह पर होते हैं तब चीजें बदल सकती हैं।

 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर