IND vs NZ: मोहम्‍मद शमी ने दूसरी पारी में सिर्फ 3 ओवर क्‍यों किए? कहीं मामला गंभीर तो नहीं!

Mohammed Shami bowled only three overs: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी को अधिकांश दूसरी पारी में धमाकेदार प्रदर्शन करते देखा गया है। वह दूसरी पारी में विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं।

mohammed shami
मोहम्‍मद शमी  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • मोहम्‍मद शमी ने दूसरे टेस्‍ट की दूसरी पारी में केवल 3 ओवर डाले
  • शमी को बल्‍लेबाजी करते समय कंधे में चोट लगी थी
  • टीम इंडिया को न्‍यूजीलैंड के हाथों दूसरे टेस्‍ट में 7 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी

क्राइस्‍टचर्च: टीम इंडिया को सोमवार को न्‍यूजीलैंड के हाथों दूसरे व अंतिम टेस्‍ट में 7 विकेट की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। विराट कोहली के नेतृत्‍व में टीम इंडिया का पहली बार टेस्‍ट सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप हुआ। भारतीय टीम ने क्राइस्‍टचर्च टेस्‍ट के तीसरे दिन अपनी पारी 90/6 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। ट्रेंट बोल्‍ट और साथी गेंदबाजों ने जल्‍द ही भारत की दूसरी पारी 124 रन पर समेट दिया। इस तरह न्‍यूजीलैंड को 132 रन का लक्ष्‍य मिला।

मेजबान टीम ने केवल 36 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। भारत की तरफ से उमेश यादव ने एक जबकि जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट चटकाए। हालांकि, भारतीय फैंस तब हैरान रह गए जब दूसरी पारी में अधिकांश हिट साबित होने वाले मोहम्‍मद शमी ने सिर्फ 3 ओवर क्‍यों किए? छोटे से स्‍कोर में उम्‍मीद की जा रही थी शमी ज्‍यादा ओवर डालेंगे ताकि विरोधी बल्‍लेबाजों पर दबाव बना सके। शमी के दूसरी पारी में आंकड़ें बेमिसाल हैं। उन्‍होंने पिछले कुछ समय में दूसरी पारी में काफी विकेट चटकाए हैं। मगर टीम इंडिया को दूसरी पारी में उनकी कमी खली।

कंधे में लगी चोट

मोहम्‍मद शमी ने दूसरी पारी में ज्‍यादा गेंदबाजी क्‍यों नहीं की, इसकी असली वजह पता चल गई है। दरअसल, शमी को बल्‍लेबाजी करते समय दाएं कंधे में चोट लग गई थी। ट्रेंट बोल्‍ट की गेंद पर शमी अपना पैर सामने लेकर आए, लेकिन बोल्‍ट ने चतुराई दिखाते हुए शॉर्ट लेंथ की गेंद डाली। यह शमी के कंधे पर जाकर लगी।

दर्द नहीं हुआ कंट्रोल

भारतीय पारी तो 124 रन पर सिमट गई, लेकिन मोहम्‍मद शमी के कंधे पर तगड़ी चोट लगी। मैदान पर उतरने से पहले भी शमी को कप्‍तान विराट कोहली और कोच रवि शास्‍त्री से बातचीत करते हुए देखा गया था। दर्द के बावजूद शमी ने कुछ ओवर किए। मगर उन्‍होंने कप्‍तान को इशारा किया कि वह संघर्ष कर रहे हैं। लंच के बाद मोहम्‍मद शमी गेंदबाजी करने नहीं आए और भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और रवींद्र जडेजा ने संभाली।

बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया, 'मोहम्‍मद शमी को बल्‍लेबाजी करते समय कंधे में चोट लगी। उनका इसके लिए उपचार कराया जा रहा है। इसी वजह से वह मैदान पर नहीं हैं।' वैसे इस बारे में अपडेट नहीं मिल पाया है कि शमी की चोट कितनी गंभीर है। भारतीय टीम को अब 12 मार्च से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलना है। टीम इंडिया को उम्‍मीद है कि इससे पहले शमी फिट हो जाएं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर