विराट कोहली ने टी20 में रन के अलावा अब इस मामले में रोहित शर्मा को पछाड़ा, रैना हैं नंबर-1

Virat Kohli vs Rohit Sharma: कोहली और रोहित शर्मा के बीच रन के अलावा इस मामले में भी जंग चल रही है, जिसमें एक बार फिर भारतीय कप्‍तान ने बाजी मारी है। वैसे, यह रिकॉर्ड टीम इंडिया के सुरेश रैना के नाम दर्ज है।

virat kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्‍यादा कैच लेने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने
  • टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्‍यादा कैच लेने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं सुरेश रैना
  • विराट ने रविवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में दो कैच लपके

ऑकलैंड: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रन को लेकर हमेशा रोचक जंग देखने को मिली है। विराट कोहली के अब तक 80 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2745 रन बनाए हैं जबकि 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने 106 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2648 रन बनाए हैं।

अब कोहली और रोहित शर्मा के बीच रन के अलावा इस मामले में भी जंग चल रही है, जिसमें एक बार फिर भारतीय कप्‍तान ने बाजी मारी है। टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने रविवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। कोहली ने न्‍यूजीलैंड के दो बल्‍लेबाजों के कैच लपके और यह उपलब्धि अपने नाम की। 

विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्‍यादा कैच लेने वाले भारतीय खिलाड़‍ियों में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल मैचों में 41 कैच लपके हैं। उन्‍होंने इस मामले में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा, जिनके टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 40 कैच हैं।

वैसे, भारतीय खिलाड़‍ियों में सबसे ज्‍यादा कैच लपकने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम दर्ज हैं। रैना ने टी20 इंटरनेशनल मैचों में 42 कैच लपके हैं। कोहली और रोहित को उम्‍मीद होगी कि वह मौजूदा सीरीज में सुरेश रैना के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

कोहली ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ शार्दुल ठाकुर की गेंद पर मार्टिन गप्टिल का कैच लपका। इसके बाद कप्‍तान कोहली ने शिवम दुबे की गेंद पर कॉलिन मुनरो का शॉर्ट कवर्स पर शानदार कैच लपका। वहीं रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर न्‍यूजीलैंड के अनुभवी बल्‍लेबाज रॉस टेलर का कैच पकड़ा।

बता दें कि टीम इंडिया ने न्‍यूजीलैंड को लगातार दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 7 विकेट से मात दी और पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई। न्‍यूजीलैंड ने रविवार को पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 132 रन बनाए। जवाब में भारत ने 15 गेंदें शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। टीम इंडिया ने पहला टी20 मैच 6 विकेट से जीता था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर