IPL में पावरप्‍ले में 3 बेस्‍ट बल्‍लेबाज कौन? पूर्व क्रिकेटर ने नहीं लिया गेल और कोहली का नाम

IPL 2020 फिलहाल 15 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की, जिसके बाद इसके अधिक स्‍थगित या फिर रद्द होने के अवसर बढ़ गए हैं।

virat kohli and chris gayle
विराट कोहली और क्रिस गेल 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2020 को फिलहाल 15 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित किया गया है
  • लॉकडाउन के बाद आईपीएल-13 के अधिक स्‍थगित या रद्द होने के अवसर हैं
  • ब्रेड हॉग ने आईपीएल में पावरप्‍ले में तीन बेस्‍ट बल्‍लेबाज बताए

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने दुनिया के फ्रेंचाइजी क्रिकेट में क्रांति ला दी है। तीन घंटे के क्रिकेट शो की फैन फॉलोइंग जबर्दस्‍त है और इसमें हिस्‍सा लेने वाले खिलाड़ी खूब कमाई करते हैं। हालांकि, इस साल कोरोनावायरस के कारण आईपीएल पर संकट के बादल मंडराए हुए हैं। फिलहाल आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित किया गया है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन की घोषणा की है, जिसके बाद इसके अधिक स्‍थगित या फिर रद्द होने की गुंजाइश बन चुकी है।

ऐसी कम ही उम्‍मीद है कि हालात सुधरने के बाद आईपीएल 2020 पूरा हो सकेगा। मगर पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई चाइनामैन ब्रेड हॉग लगातार वीडियो पर इस टी20 लीग के बारे में बातें कर रहे हैं। इस बार हॉग ने आईपीएल में पावरप्‍ले में 3 बेस्‍ट खिलाड़‍ियों का चयन किया है।

हॉग ने किन्‍हें चुना

ब्रेड हॉग ने आईपीएल में पावरप्‍ले के लिए तीन बेस्‍ट बल्‍लेबाजों में डेविड वॉर्नर, सुरेश रैना और जोस बटलर को चुना। उल्‍लेखनीय है कि हॉग ने धाकड़ क्रिस गेल और विराट कोहली जैसे दिग्‍गजों का नाम नहीं लिया। हॉग ने कहा कि वॉर्नर मैदान के दोनों तरफ शॉट जमाना जानते हैं और वह विकेट के बीच भी तेजी से दौड़ते हैं।

हॉग ने फिर रैना का नाम लिया और कहा कि वह विशेष गेंदबाज को चुनकर अपना निशाना बनाते हैं और चेन्‍नई जब भी परेशानी में होती है तो उसे ऊपर ले आते हैं। हॉग ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के जोस बटलर को उनके अनोखे शॉट्स के लिए चुना। बटलर फील्‍डर के पास गैप से गेंद को सीमा रेखा के पार भेजना पसंद करते हैं न कि लंबे शॉट जमाकर। यह हॉग को बहुत रास आता है।

रोहित को है उम्‍मीद

मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा को अब भी उम्‍मीद है कि आईपीएल का 13वां एडिशन पूरा खेला जाएगा बस एक बार कोरोनावायरस की स्थिति से देश सुधर जाए। रोहित ने इंस्‍टाग्राम पर पूर्व इंग्लिश बल्‍लेबाज केविन पीटरसन से बातचीत, जिस दौरान उन्‍होंने यह खुलासा किया। जब पीटरसन ने मुंबई इंडियंस के कप्‍तान से पूछा कि यह टूर्नामेंट आगे तक जाकर खेला जाएगा या नहीं। इस पर शर्मा ने जवाब दिया, 'एक समय जब चीजें ठीक हो जाएंगी तो आईपीएल खेला जा सकता है। इस बारे में कौन जानता है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर