पंजाब किंग्स को पटखनी देने के बाद संजू सैमसन ने पढ़े यशस्वी जायसवाल की तारीफ में कसीदे 

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टीम का सीजन में सातवीं जीत के बाद यशस्वी जायसवाल की जमकर तारीफ की है। जानिए उन्होंने पंजाब को पटखनी देने के बाद क्या कहा? 

Sanju-Samson
संजू सैमसन( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • राजस्थान रॉयल्स ने जीत के लिए 190 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए दी पंजाब किंग्स को मात
  • सीजन में लक्ष्य का पीछा करते हुए दर्ज की पहली जीत
  • राजस्थान के 7 जीत के साथ हो गए हैं 14 अंक और तीसरे स्थान पर हुई और मजबूत

मुंबई: राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को पंजाब किंग्स को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 6 विकेट के अंतर से मात देकर सातवीं जीत दर्ज की और प्लेऑफ की ओर अपने कदम बढ़ा दिए। टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन की शानदार गेंदबाजी के बावजूद पंजाब को कम स्कोर पर रोकने में नाकाम रही। पंजाब ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 189 रन का स्कोर खड़ा किया।

जायसवाल ने खेली 41 गेंद में 68 रन की पारी 
जीत के लिए मिले 190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान के लिए वापसी कर रहे यशस्वी जायसवाल ने 41 गेंद में 68, जोस बटलर ने 16 गेंद में 30 और शिमरोन हेटमायर ने 16 गेंद में 31 रन की नाबाद पारी खेलकर जीत की पटकथा लिख दी। राजस्थान की यह सीजन की सातवीं और लक्ष्य का पीछा करते हुए पहली जीत है।

जायसवाल ने घंटो बहाया नेट्स पर पसीना
जीत के बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने खुशी जताते हुए यशस्वी जायसवाल की पारी की जमकर तारीफ की। सैमसन ने कहा, हमें पता था कि उनके बल्ले से एक अच्छी पारी आना बाकी है। उन्होंने ट्रेनिंग के दौरान अच्छी मेहनत की और नेट्स पर घंटों अभ्यास किया। हम सबको पता था कि उनके बल्ले से रन निकलना अभी बाकी है।'

चेज करते हुए मिली जीत पर जताई खुशी
सीजन में पहली बार लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल करने के बारे में राजस्थान के कप्तान ने कहा, मैं किसी मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल करना चाहता था, मुझे लगता है कि हमने दूसरी बार लक्ष्य का पीछा किया है और इस बार जीत हासिल करने में सफल रहे। लक्ष्य का पीछा करने की खुशी है, यह विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा था और हमारे सभी बल्लेबाजों ने जीत का जज्बा दिखाया।

कप्तानी में सीख रहा हूं 
अपनी कप्तानी के बारे में संजू ने कहा, मैं बतौर कप्तान बहुत कुछ सीख रहा हूं। मेरे लिए चीजें और साफ होती जा रही हैं। सभी मैचों में तकरीबन एक जैसी टीम के साथ उतर रहे हैं। टीम में वही गेंदबाज हैं उनमें से स्थिति और बल्लेबाज के अनुरूप उनका चुनाव करना, छोटी और बड़ी बाउंड्री का यूज करना और स्थिति के अनुसार गेंदबाजी में लगातार बदलाव करना सीख रहा हूं। 

आखिरी ओवर तेज गेंदबाज से कराने की नहीं है पाबंदी
उन्होंने आगे कहा, तेज गेंदबाजों से आखिरी के ओवरों में गेंदबाजी करने की कोई रणनीति नहीं है। कोई भी गेंदबाज जिसके पास पर्याप्त अनुभव और सही टेंप्रामेंट हो वो ये काम कर सकता है। चहल ने कहा था कि वो 20वें ओवर में भी गेंदबाजी करने को तैयार हैं। वो आत्मविश्वास से लबरेज हैं और टीम के लिए अच्छा कर रहे हैं। 

अपनी बल्लेबाजी के बारे में सैमसन ने कहा, मैं मैदान पर जाकर अच्छे शॉट्स खेलकर खुद को जाहिर करना चाहता हूं, मैंने आज ऐसा ही किया और ऐसा करके मुझे आनंद भी मिला। बल्लेबाजी के दौरान क्या मनोदशा होने चाहिए इसको लेकर यही बात मैं टीम मीटिंग में भी कहता हूं।

बेसिक्स पर दे रहे हैं ध्यान
प्लेऑफ में टीम के पहुंचने की संभावनाओं के बारे में सैमसन ने कहा, 'ऐसी स्थिति में जब बहुत सी उठा-पटक हो रही हो तो प्वाइंट्स टेबल के बारे में आपका सोचना लाजिमी है। हमें आगे बढ़ने के लिए बेसिक्स पर ध्यान दे रहे हैं और एक बार में एक मैच के बारे मे ध्यान दे रहे हैं और उन्ही चीजों के बारे में सोच रहे हैं जिनपर नियंत्रण किया जा सके। देखते हैं कि हम लीग स्टेज में हम कहां खत्म करते हैं।' पंजाब के खिलाफ जीत के बाद अंक तालिका में 14 प्वाइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर मजबूत हो गई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर