खिताबी जीत में गुजरात टाइटन्स के लिए ट्रंप कार्ड साबित हुआ ये खिलाड़ी, बना 'किंग ऑफ चेज' 

गुजरात टाइटन्स की खिताबी जीत में एक खिलाड़ी ट्रंप कार्ड साबित हुआ भले ही उसे कोई बड़ा अवार्ड टूर्नामेंट में प्रदर्शन के लिए नहीं मिला लेकिन वो सीजन का किंग ऑफ चेज साबित हुआ। 

David_miller
डेविड मिलर( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • डेविड मिलर बने सीजन में गुजरात टाइटन्स के लिए किंग ऑफ चेज
  • टूर्नामेंट में बनाए 68.71 के औसत और 142.72 के स्ट्राइक रेट से 481 रन
  • नीलामी के पहले दौर में मिलर को नहीं मिला था कोई खरीदार, दूसरे दौर में आए गुजरात के हाथ

अहमदाबाद: आईपीएल 2022 में पहली बार शिरकत कर रही गुजरात टाइटन्स की टीम ने पहले ही सीजन में खिताबी जीत हासिल करके सबको चौंका दिया। गुजरात की जीत में सबसे अहम भूमिका कप्तान हार्दिक पांड्या ने निभाई लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा था जो लगातार निचले क्रम पर बल्लेबाजी करके रन बनाता रहा और टीम को जीत दिलाता रहा। भले ही उस खिलाड़ी को कोई बड़ा अवार्ड नहीं मिला लेकिन वो गुजरात की जीत में ट्रंप कार्ड साबित हुआ। 

टीम को पार कराई जीत की रेखा
रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खिताबी मुकाबले में मिलर ने 19 गेंद में 32 रन की नाबाद पारी खेली और शुभमन गिल के साथ चौथे विकेट के लिए 29 गेंद में 47 रन की नाबाद साझेदारी करके टीम को जीत दिलाई। राजस्थान के खिलाफ ही पहले क्वालीफायर मुकाबले में मिलर ने 68* रन की पारी खेली थी और आखिरी ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा के खिलाफ लगातार तीन छक्के जड़कर टीम को फाइनल में पहुंचाया था। 

उस शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था। इसके अलावा उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी 94*(51) रन की पारी खेलकर ये ऐलान कर दिया था कि पुराना मिलर लौट आया है। इस मैच में भी वो मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। 

ऐसा रहा मिलर का प्रदर्शन
डेविड मिलर ने आईपीएल 2022 में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए यह फिर साबित कर दिया कि उन्हें 'किलर मिलर' क्यों कहा जाता है। मिलर ने सीजन में खेले 16 मैच की 16 पारियों में 9 बार नाबाद रहते हुए 68.71 के औसत और 142.72 के स्ट्राइक रेट से 481 रन बनाए। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 94* रन रहा। 

सीजन के रहे किंग ऑफ चेज
अगर मिलर को आईपीएल 2022 का किंग ऑफ चेज कहा जाए तो ऐसा कहना गलत नहीं होगा। मिलर ने मौजूदा सीजन में 160 के औसत और 152 के स्ट्राइक रेट के साथ 320 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए वो केवल 2 बार आउट हुए। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए मिलर ने शानदार फिनिशर की भूमिका अदा की और टीम को चेज करते हुई कई मैचों में जीत दिलाई।

नीलामी के पहले दौर में नहीं मिला था खरीदार
आईपीएल 2022 के लिए फरवरी 2022 में हुई नीलामी के दौरान शुरुआती दौर में मिलर को कोई खरीदार नहीं मिला था लेकिन नीलामी खत्म होने से पहले गुजरात ने उन्हें खरीदने की इच्छा जताई और 1 करोड़ के बेस प्राइज वाले दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी को 3 करोड़ की कीमत पर अपने दल में शामिल किया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर