KKR Captaincy: मैच से कुछ घंटे पहले कार्तिक ने कप्तानी छोड़ी तो नए कप्तान मोर्गन ने कहा कुछ ऐसा

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Oct 17, 2020 | 01:09 IST

New KKR Captain Eoin Morgan: कोलकाता नाइट राइडर्स को शुक्रवार को नया कप्तान मिल गया। दिनेश कार्तिक ने कप्तानी छोड़ते हुए इसे इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन को सौंप दिया। इसके बाद मोर्गन ने कार्तिक की तारीफ की।

Dinesh Karthik and Eoin Morgan
दिनेश कार्तिक और इयोन मोर्गन (KKR)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दिनेश कार्तिक ने कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी छोड़ी
  • टीम की कप्तानी इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन को सौंपी
  • नई जिम्मेदारी लेने के बाद इयोन मोर्गन ने की दिनेश कार्तिक की तारीफ

अबु धाबी, 16 अक्टूबर: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के नये कप्तान इयोन मोर्गन ने शुक्रवार को दिनेश कार्तिक के इंडियन प्रीमियर लीग की टीम के कप्तानी पद से हटने के फैसले को निस्वार्थ करार किया जिन्होंने खुद से ज्यादा टीम को महत्व दिया। कार्तिक ने यहां मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच से कुछ घंटे पहले उप कप्तान मोर्गन को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप दी।

मोर्गन ने डेरेन गंगा को दिये साक्षात्कार में कहा, ‘‘हां, मैं हर किसी की तरह हैरान था। कल, डीके ने सूचित किया कि वह कप्तानी से हटना चाहता है और अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान लगाना चाहता है क्योंकि उसे लगता है कि टीम के लिये यही सर्वश्रेष्ठ विकल्प है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह बहुत ही निस्वार्थ काम है और यह उसका साहस भी दिखाता है, जिसने कप्तान होते हुए टीम को खुद से आगे रखा।’’

मोर्गन ने साथ ही कहा कि कार्तिक सहित नेतृत्व ग्रुप में अन्य खिलाड़ियों से मदद लेना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे इस टीम की कप्तानी जारी रखने में खुशी होगी। निश्चित रूप से अब उप कप्तान नहीं बल्कि कप्तान के तौर पर और उम्मीद करता हूं कि हमारे खिलाड़ियों के साथ काम जारी रखूंगा।’’

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर