क्‍या IPL 2021 होगा एमएस धोनी का आखिरी टूर्नामेंट? CSK के सीईओ ने दिया ये जवाब

MS Dhoni: एमएस धोनी आईपीएल 2020 की नाकामी को भुलाकर कप्‍तान और बल्‍लेबाज के रूप में दमदार वापसी करने पर ध्‍यान दे रहे हैं। धोनी ने 15 अगस्‍त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी।

ms dhoni
एमएस धोनी 
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी इस साल आईपीएल में करेंगे सीएसके का नेतृत्‍व
  • एमएस धोनी के बारे में कयास है कि बतौर खिलाड़ी यह उनका आखिरी सीजन हो सकता है
  • सीएसके के सीईओ ने कहा कि धोनी का आखिरी सीजन नहीं होगा

नई दिल्‍ली: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (सीएसके) के सीईओ काशी विश्‍वनाथन ने कहा कि आईपीएल 2021 एमएस धोनी का बतौर खिलाड़ी आखिरी सीजन रहना मुश्किल है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान धोनी ने 15 अगस्‍त 2020 को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था। तब आईपीएल 2020 की शुरूआत होने में कुछ ही दिन बचे थे। तब क्रिकेट जगत को उम्‍मीद थी कि टूर्नामेंट के अंत में धोनी संन्‍यास की घोषणा करेंगे।

हालांकि, एमएस धोनी ने 'डेफिनेटली नॉट' शब्‍द कहकर स्‍पष्‍ट कर दिया कि वह आईपीएल से संन्‍यास नहीं ले रहे हैं। आईपीएल 2020 में तीन बार की चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। आईपीएल प्‍लेऑफ में पहली बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स नहीं पहुंच पाई थी। धोनी का प्रदर्शन बल्‍ले से तब अच्‍छा नहीं रहा था। धोनी को खराब स्‍ट्राइक रेट के कारण काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी। धोनी ने 14 मैचों में 200 रन बनाए थे।

हालांकि, एमएस धोनी ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि वह आईपीएल 2020 के बाद संन्‍यास नहीं ले रहे हैं। कई लोगों को धोनी ने एहसास दिला दिया कि सीएसके के साथ वह एक सीजन और खेलेंगे। हालांकि, विश्‍वनाथन ने संकेत दिए कि इस साल भी खेलने के बाद एमएस धोनी संन्‍यास नहीं लेंगे। इंडियन एक्‍सप्रेस से बात करने के दौरान सीएसके सीईओ ने कहा कि मुझे निजी तौर पर लगता है कि एमएस धोनी का आखिरी आईपीएल नहीं होगा। उन्‍होंने साथ ही कहा कि सीएसके धोनी के विकल्‍प के रूप में किसी और को नहीं देख रही है। विश्‍वनाथन ने कहा, 'देखिए, मुझे नहीं लगता कि एमएस धोनी का यह आखिरी साल है। यह मेरा निजी नजरिया है और मुझे नहीं लगता कि हम किसी और पर ध्‍यान नहीं दे रहे हैं।'

खुद को साबित करना चाहते हैं रैना

काशी विश्‍वनाथ ने सुरेश रैना के बारे में भी बातें की, जो आईपीएल में दो साल के बाद वापसी कर रहे हैं। रैना ने आईपीएल 2019 से नहीं खेला है। खब्‍बू बल्‍लेबाज ने निजी कारणों का हवाला देकर आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया था। विश्‍वनाथन ने कहा कि रैना का पर्याप्‍त मैच अभ्‍यास नहीं है, लेकिन वह नेट्स पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

सीएसके के सीईओ ने कहा, 'रैना ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में हिस्‍सा लिया। इसके बाद से वह अभ्‍यास कर रहे हैं। वह 50 ओवर टूर्नामेंट में नहीं खेलना चाहते थे। मगर पिछले 10 दिनों से वो हमारे साथ अभ्‍यास कर रहे हैं। वह अच्‍छा प्रदर्शन करने को बेताब हैं। सुरेश रैना खुद को साबित करना चाहते हैं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर