IPL में खेलने को बेताब स्‍टार क्रिकेटर ने कहा- कोरोना वायरस के कारण लीग न हो, बड़े शर्म की बात है

Jos Buttler on IPL amid coronavirus pandemic: वैश्विक महामारी की चपेट में आने से भारत में 120 से ज्यादा लोगों की जान चली गयी है जबकि दुनिया भर में 80,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

jos buttler
जोस बटलर 
मुख्य बातें
  • जोस बटलर ने कहा कि आईपीएल काफी बड़ा टूर्नामेंट है
  • बटलर के मुताबिक कोविड-19 के कारण इसका आयोजन न होना नाकामी की तरह है
  • बटलर को उम्‍मीद है कि इसी साल बाद में आईपीएल का आयोजन होगा

लंदन: इंग्‍लैंड के स्‍टार बल्‍लेबाज जोस बटलर ने उम्‍मीद जताई कि इस साल बाद में पैसों से लबरेज लीग का आयोजन होगा। उन्‍होंने कहा कि स्‍तर की बात की जाए तो आईपीएल काफी बड़ा टूर्नामेंट है और कोरोना वायरस की महामारी के कारण इसका नहीं होना बड़े शर्म की बात है। आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स की तरफ से खेलने वाले बटलर ने इस लीग का महत्‍व बताया है। बटलर के हवाले से क्रिकइंफो ने कहा, 'मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि आईपीएल कब खेला जाएगा या स्थगित होगा। फिलहाल, सब कुछ काफी अनिश्चित है क्योंकि कोई नहीं जानता कि यह (कोविड-19 का प्रकोप) कब तक चलेगा। इसलिए अभी यह तय नहीं किया जा सकता कि टूर्नामेंट का आयोजन होगा या नहीं।'

आईपीएल के कुछ सीजन के बाद सफेद गेंद में अपनी अलग पहचान बनाने वाले बटलर ने इस लीग के नहीं होने का प्रभाव के बारे में विचार रखे और राजस्‍व पर होने वाले असर पर ध्‍यान दिलाया। उन्‍होंने कहा, 'टूर्नामेंट के स्‍तर को देखा जाए तो यह बहुत बड़ा टूर्नामेंट है। आईपीएल में शामिल राजस्‍व भी बहुत बड़ा है। यह क्रिकेट के लिए महत्‍वपूर्ण प्रतिस्‍पर्धा है और यह बड़े शर्म की बात होगी कि इसे आगे नहीं बढ़ाया जाएगा या फिर इसके कार्यक्रम में बदलाव करके आयोजन बाद में हो।'

नहीं खेलेंगे स्‍टार खिलाड़ी

आईपीएल के कार्यक्रम को साल के अंत तक धकेलने का मतलब होगा कि कई स्‍टार खिलाड़ी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में व्‍यस्‍त होने के कारण इसमें शिरकत नहीं कर सकेंगे। इस पर बटलर ने कहा, 'जी हां, ऐसी स्थिति आ सकती है कि कई खिलाड़ी उपलब्‍ध नहीं हो। उन्हें परिस्थिति के अनुसार काम करना होगा।' बता दें कि आईपीएल 2020 को कोरोना वायरस के कारण फिलहाल 15 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित किया गया है। भारत में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है। अगर देश में हालात नहीं सुधरे तो फिर आईपीएल के कार्यक्रम में बदलाव किया जा सकता है और ऐसी भी संभावना है कि इस साल टी20 लीग को रद्द कर दिया जाए।

देश में कोरोना के कई मामले

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 4200 को पार कर गई है। कोरोना संकट पर अगर दुनिया की बात करें तो अमेरिका में कोरोना ने अबतक 10 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले ली है। स्वास्थ विभाग ने मंगलवार को सुबह 9 बजे तक के आंकड़े जारी करते हुए बताया है कि देश में अब तक कोरोना के कुल 4421 केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 3981 केस एक्टिव केस हैं आंकड़ों के अनुसार देशभर में कोरोना से 114 लोगों की मौत हुई है, जिनमें महाराष्ट्र के 45 लोग शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर