IPL 2022 Final: जोस बटलर के निशाने पर होंगे विराट कोहली के ये बड़े रिकॉर्ड 

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के निशाने पर आईपीएल के खिताबी मुकाबले में विराट कोहली के सबसे ज्यादा शतक और सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड पर होगी।

Jos Buttler
जोस बटलर( साभार IPL) 

अहमदाबाद: आईपीएल के पंद्रहवें सीजन में दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स की जीत तक इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर धमाल मचाते आए हैं। शानदार फॉर्म में चल रहे बटलर ने इस दौरान कई बड़े रिकॉर्ड्स तोड़ दिए और कुछ को तोड़ने का इंतजार कर रहे हैं। ऐसा ही एक और रिकॉर्ड एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का है जिसे वो रविवार को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मुकाबले में अपने नाम कर सकते हैं। हालांकि उनके लिए ऐसा कर पाना थोड़ा मुश्किल है लेकिन जिस तरह के फॉर्म में वो  हैं उसे देखकर तो लगता है कि वो इस बार लीग में अनहोनी को होनी करने के इरादे से ही उतरे हैं। 

एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक 
बटलर ने अबतक खेले 16 मैच की 16 पारियों में दो बार नाबाद रहते हुए बटलर ने 58.86 के औसत और 151.47 की इकोनॉमी के साथ कुल 824 रन बनाए हैं। जिसमें 4 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं। ऐसे में उनके पास एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड कायम कर विराट को पीछे छोड़ने का मौका है। अगर बटलर प्लेऑफ दौर में लगातार दूसरा शतक जड़ने में कामयाब होते हैं तो उनके नाम आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा पांच शतक हो जाएंगे।

एक सीजन में सबसे ज्यादा रन
इसके अलावा भी बटलर की नजर एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के विराट कोहली के रिकॉर्ड पर होगी। विराट ने साल 2016 में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 16 मैच में 4 बार नाबाद रहते हुए 81.08 के औसत और 152.03 के स्ट्राइक रेट से 973 रन बनाए थे। जिसमें 4 शतक और 7 अर्धशतक शामिल थे। बटलर को विराट के इस बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने के लिए 150 रन की दरकार होगी। अगर बटलर ऐसी बड़ी पारी खेलने में सफल हुए तो क्विंटन डिकॉक का मौजूदा सीजन में सबसे बड़ी(140*) पारी खेलने का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। 


तोड़ चुके हैं सबसे ज्यादा बाउंड्री के रिकॉर्ड
आईपीएल 2022 में अपने धमाकेदार प्रदर्शन के बल पर जोस बटलर एक सीजन में किसी खिलाड़ी द्वारा जड़े गए सबसे ज्यादा चौके-छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी बनने का गौरव हसिल कर लिया है। उन्होंने सीजन में अबतत 78 चौके और 45 छक्के सहित कुल 123 बाउंड्री जड़ चुके हैं। ये रिकॉर्ड पहले विराट के नाम था जिसने सीजन में कुल 121 चौके छक्के जड़े हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर