'IPL में अगले साल शायद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी नहीं करेंगे महेंद्र सिंह धोनी'

MS Dhoni: एमएस धोनी ने आईपीएल से पहले अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया और फैंस को लग रहा था कि आईपीएल का 13वां सीजन उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा। मगर धोनी ने संन्‍यास नहीं लेने के संकेत दिए।

ms dhoni
एमएस धोनी 
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी अगले साल आईपीएल में सीएसके की कमान शायद नहीं संभालेंगे
  • पूर्व भारतीय बल्‍लेबाजी कोच संजय बांगर ने ऐसा अनुमान लगाया है
  • एमएस धोनी ने अगले साल आईपीएल में खेलने के संकेत दे दिए थे

नई दिल्‍ली: ऐसा लग रहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में हम आखिरी बार महेंद्र सिंह धोनी को एक्‍शन में देख रहे हैं। आईपीएल के 13वें सीजन से पहले धोनी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया था और फैंस को उम्‍मीद थी कि आईपीएल 2020 उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा। भले ही धोनी से बहुत उम्‍मीदें थीं, लेकिन वह टूर्नामेंट में लय में नजर नहीं आए और ज्‍यादा रन नहीं बना सके।

इससे बड़ी बात यह रही कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आईपीएल इतिहास में पहली बार प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाया। इसके बाद सीएसके के आखिरी लीग मैच में सभी की जुबां पर एक ही सवाल था कि क्‍या येलो जर्सी में ये धोनी का आखिरी मैच है। कमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने सीएसके के आखिरी लीग मैच में धोनी से सवाल भी पूछ लिया, 'क्‍या येलो में ये आपका आखिरी मैच है?' इस पर धोनी ने जवाब दिया, 'बिलकुल नहीं, मेरा आखिरी मैच नहीं।' माही ने स्‍पष्‍ट कर दिया कि वह 2021 आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे।

धोनी इस खिलाड़ी को सौंप देंगे कमान: बांगर

क्‍या धोनी आईपीएल 2021 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का नेतृत्‍व करेंगे? भले ही टीम प्रबंधन स्‍पष्‍ट कर चुका है कि वो ही कप्‍तान होंगे, लेकिन पूर्व भारतीय बल्‍लेबाजी कोच संजय बांगर का मानना है कि धोनी अगले आईपीएल में कमान फाफ डु प्‍लेसिस को सौंप देंगे।

बांगर ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्‍टेड में कहा, 'जहां तक मैं जानता हूं। एमएस धोनी ने सोचा होगा कि 2011 के बाद उन्‍हें भारतीय टीम की कप्‍तानी जारी रखनी चाहिए, लेकिन उन्‍हें पता था कि भारत को आगे कुछ कड़े मुकाबले खेलने हैं। भारत को आगे इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया में खेलने जाना था और उस समय कोई कप्‍तानी का दावेदार तैयार नहीं था। तब उन्‍होंने अकेले ही कप्‍तानी का बोझ उठाया और सही समय पर विराट कोहली को कप्‍तानी सौंपी व उसके बाद खेलते रहे।'

सिर्फ डु प्‍लेसिस ही क्‍यों?

बांगर ने आगे कहा, 'जहां तक मुझे समझ आता है, मुझे लगता है कि एमएस धोनी अगले साल कप्‍तान नहीं होंगे और खिलाड़ी के रूप में खेलेंगे। वह कप्‍तानी फाफ डु प्‍लेसिस को सौंप सकते हैं, ताकि टीम में बदलाव हो सके। चूक‍ि इस समय सीएसके के पास कोई कप्‍तानी का विकल्‍प नहीं है तो आप टीम के बाहर बातें करें तो कोई भी टीम नीलामी में ऐसे खिलाड़ी को नहीं रिलीज करना चाहेगी, जिसमें सीएसके का कप्‍तान बनने की क्षमता हो।'

अब यह देखना होगा कि एमएस धोनी आईपीएल 2021 में खेलते हुए नजर आते हैं या नहीं। मगर इस समय चेन्‍नई फैंस को लगता है कि वह 2021 में अपने थाला को जरूर खेलते हुए देखेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर