राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

Steve Smith fined: आईपीएल 2020 में पिछला मैच राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ के लिए अच्छा नहीं रहा। एक तो मुंबई इंडियंस ने शिकस्त दी और ऊपर से कप्तान स्मिथ पर जुर्माना भी लग गया।

Steve Smith
स्टीव स्मिथ  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ को लगा डबल झटका
  • मुंबई के खिलाफ हार के साथ-साथ जुर्माना भी लगा
  • स्मिथ पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

मंगलवार को आईपीएल 2020 के मैच में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 5 साल बाद शिकस्त दी। मुंबई ने राजस्थान रॉयल्स को इस मैच में 57 रनों से पस्त किया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर के अर्धशतक के अलावा कुछ अच्छा होता नहीं दिखा। इसके अलावा मैच के बाद एक और करारा झटका तब लगा जब कप्तान स्टीव स्मिथ पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया गया।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ पर धीमी ओवर गति (Slow over rate) के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। ये इस सीजन में स्मिथ की पहली गलती थी इसलिए उन पर आईपीएल के नियमों के मुताबिक जुर्माना लगाकर छोड़ दिया गया।

आईपीएल प्रशासन द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा गया, 'राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ पर उनकी टीम द्वारा धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है। ये मुकाबला 6 अक्टूबर 2020 को अबु धाबी में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला गया था। ये सीजन में उनकी पहली चूक थी इसलिए इसको न्यूनतम सजा में रखा गया है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर