RCB vs MI: मुंबई की बैंगलोर पर बड़ी जीत, 16 अंकों तक पहुंचने वाली सीजन की पहली टीम बनी

RCB vs MI, IPL 2020 Score: आईपीएल 2020 में बुधवार को टूर्नामेंट की दो शीर्ष टीमें मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अबु धाबी के मैदान पर आमने-सामने थीं। मुंबई ने यहां बैंगलोर को हराकर 16 अंक हासिल कर लिए।

RCB vs MI IPL 2020
मुंबई इंडियंस ने बैंगलोर को मात दी 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2020, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम मुंबई इंडियंस
  • अबु धाबी में खेला गया आईपीएल 2020 का अहम मुकाबला
  • मुंबई इंडियंस ने बैंगलोर को 5 विकेट से शिकस्त दी

RCB vs MI: बुधवार रात अबु धाबी में आईपीएल 2020 में अंक तालिका में मौजूद शीर्ष दो टीमें आमने-सामने थीं। मुंबई इंडियंस की टक्कर विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से थी। इस मैच में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर रहे कीरोन पोलार्ड ने टॉस  जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने देवदत्त पडिक्कल की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट गंवाते हुए 164 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 'मैन ऑफ द मैच' सूर्यकुमार यादव (नाबाद 79 रन) के दम पर 19.1 ओवर में 5 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

..लेकिन अंक तालिका की गणित

इसके साथ ही मुंबई 16 अंकों के साथ तकरीबन प्लेऑफ में पहुंचने वाली आईपीएल 2020 की पहली टीम बन गई है। लेकिन तब तक किसी टीम को प्लेऑफ में सुनिश्चित नहीं माना जाता, जब तक सभी टीमें क्लियर ना हो जाएं क्योंकि अभी 4 टीम और दौड़ में बाकी हैं।

इस मुकाबले में मुंबई की टीम ने अंतिम-11 में कोई बदलाव नहीं किया था जबकि आरसीबी ने नवदीप सैनी, आरोन फिंच और मोइन अली की जगह शिवम दुबे, जोश फिलिप और डेल स्टेन को टीम में शामिल किया था।

बैंगलोर की पारी

पहले बैटिंग करने उतरी बैंगलोर की टीम की शुरुआत शानदार रही। जोश फिलिप और देवदत्त पडिक्कल के बीच पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी हुई। फिलिप 33 रन बनाकर आउट हुए। जबकि कुछ देर बाद विराट कोहली भी 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

एबी डिविलियर्स ने उम्मीद थी लेकिन वो भी 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि एक छोर पर देवदत्त पडिक्कल टिके रहे और उन्होंने 45 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली। इसके अलावा बाकी के सभी बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन लौटने लगे।

जसप्रीत बुमराह ने 17वें ओवर में शिवम दुबे (2) और पडिक्कल को आउट किया तो अगले ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने क्रिस मॉरिस (4) को भी आउट कर दिया। इस तरह किसी तरह बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 164 रन का स्कोर खड़ा किया।

मुंबई इंडियंस की तरफ से जसप्रीत बुमराह सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 4 ओवर में 1 मेडन करते हुए कुल 14 रन देकर 3 विकेट झटके। इसके अलावा बोल्ट, चाहर और पोलार्ड ने 1-1 विकेट हासिल किया।

मुंबई इंडियंस का जवाब

जवाब में उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने शुरुआत से ही धमाकेदार पारी जारी रखी, हालांकि 72 रन तक उन्होंने 3 विकेट गंवा दिए थे। इशान किशन ने 25, क्विंटन डी कॉक ने 18 रन और सौरभ तिवारी 5 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत तक पहुंचाने का काम किया। सूर्यकुमार यादव ने 43 गेंदों पर नाबाद 79 रनों की पारी खेली। हार्दिक पांड्या ने 17 और क्रुणाल पांड्या ने 10 रनों की पारी खेली। मुंबई ने 19.1 ओवर में जीत दर्ज कर ली। बैंगलोर की तरफ से सिराज और चहल ने 2-2 विकेट लिए जबकि मॉरिस ने 1 विकेट लिया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर