जब माही की बेटी जीवा धोनी को मिली थी रेप की धमकी तो शाहिद अफरीदी ने कुछ यूं किया था रिएक्‍ट

Shahid Afridi on MS Dhoni: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खराब प्रदर्शन के कारण एमएस धोनी की बेटी को रेप की धमकियां मिली। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

shahid afridi, ms dhoni and ziva
शाहिद अफरीदी, एमएस धोनी और जीवा 
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी की पांच साल की बेटी जीवा को रेप की धमकी दी गई थी
  • पुलिस ने रेप की धमकी देने वाले शख्‍स को दबोच लिया है
  • पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है

नई दिल्‍ली: एक ट्वीट ने भारत में धर्म माने जाने वाले क्रिकेट जगत को दहला दिया। खुलेआम ऐसी धमकी दे डाली, जिसकी कोई कल्‍पना भी नहीं कर सकता। एक क्रिकेटर को शायद ही कभी इस बात का एहसास होगा कि उसके खराब प्रदर्शन का नतीजा उसके परिवार को भुगतना पड़ेगा।

पूरा क्रिकेट जगत हैरान रह गया था जब एमएस धोनी की पांच साल की बेटी जीवा को रेप की धमकी मिली थी। भारत में क्रिकेट को धर्म की तरह माना जाता है, लेकिन इसमें ऐसी कई बुरी घटनाएं भी देखने को मिलती है, जब खिलाड़ी के मैदान में खराब प्रदर्शन के कारण परिवार को निशाना बनाया जाता है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ शिकस्‍त के बाद एमएस धोनी और केदार जाधव को खराब बल्‍लेबाजी प्रदर्शन के कारण काफी खरी खरी सुनना पड़ी।

एमएस धोनी जहां 12 गेंदों में सिर्फ 11 रन बना सके, वहीं जाधव केकेआर के गेंदबाजी आक्रमण के सामने 12 गेंदों में 7 रन बना सके। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम मौजूदा आईपीएल में बेहद बुरे दौर से गुजर रही है। सीएसके ने अब तक सात मैचों में केवल दो जीत दर्ज की। केकेआर के खिलाफ सीएसके की टीम 10 रन से मुकाबला हारी। चेन्‍नई के खिलाड़‍ियों को ओलाचनाओं का सामना करना पड़ा और फैंस ने खराब प्रदर्शन के लिए स्‍टार खिलाड़‍ियों को खूब खरी खरी सुनाई।

हालांकि, बात यहीं खत्‍म नहीं हुई। यह मामला तब ज्‍यादा बिगड़ गया जब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी की बेटी को रेप और शारीरिक हिंसा की धमकी मिली। सोशल मीडिया पर इस तरह के कई कमेंट्स घूमे। इससे सचेत होकर पुलिस ने रांची में एमएस धोनी के फार्महाउस के बाहर तैनाती बढ़ा दी और फिर उस शख्‍स को भी दबोच लिया, जिसने ऐसी धमकी दी थी।

पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का ऐसा रहा रिएक्‍शन

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान सहित कई दिग्‍गज नामों ने इस कड़वे बयान पर जमकर भड़ास निकाली। इस घटना पर पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। अफरीदी ने एमएस धोनी का पूरी तरह समर्थन किया। अफरीदी के मुताबिक, एमएस धोनी ने भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है और इसलिए वो इस तरह की बात सुनने के हकदार नहीं हैं।

अफरीदी के हवाले से पाक पेशन ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि एमएस धोनी और उनके परिवार को किस तरह की धमकियां मिल रही हैं, लेकिन ये सही नहीं है और ऐसा बिलकुल नहीं होना चाहिए। एमएस धोनी वो व्‍यक्ति है, जिसने भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। उसने इस यात्रा में सीनियर और जूनियर खिलाड़‍ियों को साथ आगे बढ़ाया। वह इस तरह के रवैये का हकदार नहीं है।'

बता दें कि जब एमएस धोनी ने अगस्‍त में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी तो अफरीदी ने पूर्व भारतीय कप्‍तान को उनके शानदार करियर पर शुभकामनाएं दी थीं। अफरीदी ने धोनी को महान खिलाड़‍ियों में से एक करार देते हुए भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं दी थीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर