क्रिकेट के भविष्‍य का पता नहीं! टीम इंडिया के साथ जुलाई में सीरीज खेलना चाहता है ये देश

India's tour of Sri Lanka: भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका दौरे पर तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। कोरोना वायरस की महामारी के कारण इस समय क्रिकेट गतिविधि रूकी हुई है।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • श्रीलंका क्रिकेट ने बीसीसीआई से द्विपक्षीय सीरीज खेलने की गुजारिश की है
  • श्रीलंका चाहता है कि जुलाई में इस सीरीज का आयोजन हो
  • कोरोना वायरस के कारण इस सीरीज का होना मुश्किल

कोलंबो: कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया इस समय ठहर सी गई है। महामारी के कारण अधिकांश खेल स्‍पर्धाएं रद्द या फिर स्‍थगित कर दी गई हैं। पैसों से लबरेज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भी अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित कर दिया गया है। पिछले महीने खबरें आईं थी कि श्रीलंका क्रिकेट ने आईपीएल 2020 की मेजबानी का प्रस्‍ताव दिया है। आईपीएल 2020 अगर श्रीलंका की मेजबानी में होता तो काफी मोटी रकम की उम्‍मीद की जा रही थी। हालांकि, भारत में लॉकडाउन बढ़ने के कारण आईपीएल 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित कर दिया गया और श्रीलंका में आयोजन पर चर्चा आगे नहीं बढ़ी।

रिपोर्ट्स हैं कि श्रीलंका क्रिकेट ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को ई-मेल भेजा है, जिसमें जुलाई में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज कराने की बात गुजारिश की गई है। भारतीय टीम को श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है। हालांकि, मौजूदा स्थिति को देखते हुए इस सीरीज के आयोजन की उम्‍मीदें काफी कम हैं।

सख्‍त नियमों का पालन करना होगा

श्रीलंका क्रिकेट ने जुलाई के अंत में सीरीज खेलने की इच्‍छा जताई है और उसे बीसीसीआई के जवाब का इंतजार है। रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारी ने खुलासा किया कि अगर यह सीरीज होती है तो दोनों टीमों के खिलाड़‍ियों को सख्‍त नियमों का पालन करना होगा। मुकाबले शायद बिना दर्शकों के आयोजित हो। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी से पहले ऑस्‍ट्रेलिया-न्‍यूजीलैंड के बीच आखिरी वनडे खेला गया था। 

दर्शकों के बिना ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था। यह मुकाबला ऑस्‍ट्रेलिया ने 71 रन से जीता और फैंस के लिए यह अनोखा अनुभव रहा क्‍योंकि उन्‍होंने अपने टीवी पर इस मैच का आनंद उठाया।  महामारी के कारण ऑस्‍ट्रेलिया-न्‍यूजीलैंड शेष वनडे नहीं हुए और फिर तब से क्रिकेट गतिविधियां रूकी हुई हैं। पिछले दो महीने से कोई क्रिकेट नहीं खेली गई है और इस समय टी20 वर्ल्‍ड कप 2020 पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। कई लोगों ने सलाह दी है कि अगर मौजूदा स्थिति नहीं सुधरती है तो यह टूर्नामेंट रद्द या स्‍थगित करना पड़ेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर