वनिंदु हसरंगा की फिरकी में फंसे हैदराबादी बल्लेबाज, विकेटों का पंजा जड़कर नाम किए कई रिकॉर्ड 

Wanindu Hasranga: वनिंदु हसरंगा ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में 18 रन देकर पांच विकेट झटके और अपने नाम कई रिकॉर्ड कर लिए। 

Wanindu-Hasranga
वनिंदु हसरंगा( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • वनिंदु हसरंगा ने हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में 18 रन देकर झटके 5 विकेट
  • शानदार प्रदर्शन के बाद चुने गए मैन ऑफ द मैच
  • बने एक सीजन में आरसीबी के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विदेशी गेंदबाज

मुंबई: आरसीबी के लिए आईपीएल 2022 में खेल रहे श्रीलंकाई लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा का धमाल जारी है। रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में 18 रन देकर उन्होंने 5 विकेट झटके और आरसीबी की 67 रन के बड़े अंतर से जीत में अहम भूमिका अदा की। इस शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

आरसीबी के लिए मैच में पांच विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज
हसरंगा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, जगदीश सुचित, शशांक सिंह और उमरान मलिक के विकेट हासिल किए और आईपीएल में पहली बार पांच विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया। आईपीएल के एक मैच में पांच विकेट लेने वाले हसरंगा आरसीबी के चौथे गेंदबाज हैं। उनसे पहले अनिल कुंबले, जयदेव उनादकट और हर्षल पटेल आरसीबी के लिए खेलते हुए पांच विकेट झटक चुके हैं। 

आरसीबी के लिए दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
वनिंदु हसरंगा का हैदराबाद के खिलाफ प्रदर्शन आईपीएल इतिहास में आरसीबी के गेंदबाज द्वारा किया दूसरा सर्वश्रेष्ठ है। आरसीबी के लिए मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम दर्ज है। कुंबले ने साल 2009 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 3.1 ओवर में 5 रन देकर 5 विकेट लिए थे। 

आईपीएल 22 में पार किया 20 विकेट का आंकड़ा 
हैदराबाद के खिलाफ पांच विकेट लेते ही हसरंगा ने आईपीएल 2022 में 20 विकेट के आंकड़े को पार कर लिया है। उनके नाम 12 मैच में 15.33 के औसत और 7.85 की इकोनॉमी के साथ 21 विकेट हो गए हैं। सीजन में वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में युजवेंद्र चहल के बाद दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। 

तोड़ा मिचेल स्टार्क का 7 साल पुराना रिकॉर्ड 
हसरंगा आईपीएल के एक सीजन में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले विदेशी गेंदबाज भी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को पीछे छोड़ा। स्टार्क ने साल 2015 में आरसीबी के लिए खेलते हुए 20 विकेट झटके थे। ऐसे में अब हसरंगा के नाम 21 विकेट हो गए हैं और उन्होंने स्टार्क को पीछे छोड़ दिया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर