मध्य प्रदेश: पूजा करते हुए कैदी ने चम्मच से काटा अपना गुप्तांग, हत्या के मामले में काट रहा सजा

क्राइम
भाषा
Updated May 06, 2020 | 12:49 IST

Convict chops off his genitals: मध्य प्रदेश के ग्वालियर की जेल में बंद एक कैदी ने अपना गुप्ताग काट दिया। कैदी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है।

prison
सांकेतिक फोटो (तस्वीर साभार- unsplash) 

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में हत्या के मामले में दोषी 25 वर्षीय एक कैदी ने मंगलवार को अतिवादी कदम उठाते हुए अपना गुप्तांग काट कर ग्वालियर केंद्रीय जेल के अंदर स्थित मंदिर में चढ़ा दिया। कैदी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है। ग्वालियर केंद्रीय जेल के अधीक्षक मनोज साहू ने बताया कि कैदी ने सोमवार रात को नींद में एक सपना देखने के बाद यह कृत्य किया। कैदी ने बताया था कि सपने में उसने भगवान शिव को देखा। उन्होंने बताया कि घटना के बाद कैदी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया है जहां उसकी हालत गंभीर है।

पूजा के बाद काटा गुप्तांग

साहू ने बताया, 'पड़ोसी भिण्ड जिले का रहने वाला विष्णु कुमार (25) हत्या के एक मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। कैदी ने मंगलवार सुबह 6.30 बजे जेल परिसर में स्थित भगवान शिव के मंदिर में पूजा की और अपना गुप्तांग काट कर मंदिर में चढ़ा दिया।' साहू ने बताया कि कैदी ने इस काम के लिए चम्मच का इस्तेमाल किया।

खून से लथपथ मिला कैदी

उन्होंने बताया कि विष्णु के रोने की आवाज सुनकर अन्य कैदी और जेल वार्डन मौके पर पहुंचे तो उसे मंदिर में खून से लथपथ गिरा हुआ पाया। इसके बाद उसे तुरंत जयारोग्य अस्पताल ले जाया गया जहां उसका इलाज कैदी वार्ड में किया जा रहा है। साहू ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में विष्णु ने बताया कि सोमवार की रात को उसने अपने सपने में आए भगवान के कहने पर यह कदम उठाया। उन्होंने बताया कि विष्णु की हालत गंभीर है। विष्णु 2018 से ग्वालियर की केंद्रीय जेल में बंद है।

अगली खबर