यूपी के हापुड़ में 6 साल की मासूम के साथ की गई 'निर्भया' जैसी दरिंदगी, डॉक्टर बचाने की कोशिश में जुटे

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में अपने घर के बाहर से अगवा किए जाने के बाद एक 6 साल की लड़की अपने जीवन के लिए जूझ रही है, उसके साथ बेरहमी से बलात्कार किया गया और फिर उसे एक खेत में मरने के लिए छोड़ दिया गया।

A 6 year old girl critical after brutal rape mutilation of private parts in Hapur UP 
प्रतीकात्मक फोटो 

हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र में एक 6 साल  की लड़की के साथ हैवानियत का मामला सामने आया है बताया जा रहा है कि ये बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी, तभी बाइक सवार हमलावर ने लड़की का अपहरण कर लिया। अपहरणकर्ता ने नाबालिग लड़की के साथ बेरहमी से बलात्कार किया, उसके निजी अंगों पर बेरहमी से वार किए उसे गांव के पास एक खेत में फेंक दिया और मौके से फरार हो गया।

काफी देर तक लड़की के नहीं मिलने के बाद उसके परिवार के सदस्यों और ग्रामीणों ने उसकी तलाश की। फिर कोतवाली पुलिस को सूचित किया गया और अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया। पीड़िता की तलाश के लिए एक पुलिस टीम का गठन किया गया जिसने सुबह 6 बजे तक उसे ढूंढने की कोशिश की। परिवार और ग्रामीणों ने भोर में खोज तेज कर दी और कुछ समय बाद परिवार के सदस्यों को सूचना मिली कि लड़की अचेत अवस्था में खेत में पड़ी है वह बेहोश और खेत में खून से लथपथ हालत में पड़ी थी।

इसके तुरंत बाद, सैकड़ों गुस्साए ग्रामीण इकट्ठा हुए और खेतों में आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। लड़की के परिवार और पुलिस ने उसे गंभीर हालत में हापुड़ के सरकारी अस्पताल पहुंचाया। बाद में उसे मेरठ के मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया गया क्योंकि उसे सर्जरी की आवश्यकता थी। मेरठ के अस्पताल के डॉक्टरों ने पुष्टि की कि छह साल की बच्ची के साथ बलात्कार किया गया था और उसके निजी अंग क्षतिग्रस्त हो गए थे।

इसके तुरंत बाद, सैकड़ों गुस्साए ग्रामीण इकट्ठा हुए और खेतों में आरोपियों की तलाश शुरू कर दी, वह अब अपनी जिंदगी से जूझ रही है, जबकि आरोपी फरार चल रहा है और पुलिस घटना का खासा समय बीत जाने के बाद भी उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

पीड़िता बच्ची की हालत बेहद नाजुक 

डॉक्टरों के अनुसार बच्ची का  प्राइवेट पार्ट डैमेज हो गया है चोटें इतनी हैं कि सर्जरी करना मुश्किल है उसका सफल ऑपरेशन कर बच्ची के शरीर से आंत निकालकर मल-मूत्र के लिए दूसरा रास्ता बना दिया गया है। वहीं उत्तर प्रदेश महिला आयोग की सदस्य राखी त्यागी ने शनिवार शाम मेडिकल अस्पताल पहुंचकर रेप पीड़िता बच्ची के परिजनों से हाल जाना।

अगली खबर