माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

क्राइम
Updated Oct 12, 2019 | 23:25 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Mukhtar Ansari son Abbas Ansari: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ धोखाधड़ी और आर्म्स एक्ट मामले में लखनऊ में मुकदमा दर्ज किया गया है। 

abbas ansari
मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज 
मुख्य बातें
  • मॉफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी पर लखनऊ में मामला दर्ज
  • उसपर धोखाधड़ी और आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है
  • अब्बास अंसारी निशानेबाज हैं और इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में कई बार नाम कमा चुके हैं

नई दिल्ली: पूर्वांचल के मॉफिया डॉन मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के बेटे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) पर लखनऊ में मामला दर्ज किया गया है, बताया जा रहा है कि उसपर धोखाधड़ी और आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। आरोप है कि अब्बास अंसारी ने शस्त्र लाइसेंस को लेकर दो प्रदेशों में धोखाधड़ी की है। 

कहा जा रहा है कि यूपी एसटीएफ को अब्बास अंसारी के इस फर्जीबाड़े का पता लगा था बाद में पुलिस ने इस मामले पर  कार्रवाई की उसके बाद अब उसके खिलाफ लखनऊ में मामला दर्ज किया गया है। 

अब्बास अंसारी के खिलाफ धारा 420 के तहत धोखाधड़ी करके तथ्यों को छुपाने और आर्म्स एक्ट के तहत शस्त्र का गैरकानूनी तरीके से उपयोग करने की मंशा का दर्ज किया गया है। I गौरतलब है कि मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी निशानेबाज (Shooter) हैं और इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में कई बार नाम कमा चुके हैं। 

मुख्तार अंसारी उत्तर प्रदेश के मऊ निर्वाचन क्षेत्र से विधान सभा के सदस्य के रूप में रिकॉर्ड पांच बार विधायक चुने जा चुके हैं। वह अन्य अपराधों सहित कृष्णमंद राय हत्या के मामले में मुख्य आरोपी थे।अंसारी ने बहुजन समाज पार्टी  उम्मीदवार के रूप में अपना पहला विधानसभा चुनाव जीता, और अगले दो जिसमें एक स्वतंत्र के रूप में 2007 में, अंसारी बसपा में शामिल हो गए और 2009 का लोकसभा चुनाव में चुनाव लड़ा लेकिन असफलता मिली।

जिसके बाद वसपा ने 2010 में उन्हें आपराधिक गतिविधियों के कारण पार्टी से निष्कासित कर दिया था बाद में उन्होंने अपने भाइयों के साथ अपनी पार्टी कौमी एकता दल का गठन किया। वह उत्तर प्रदेश विधायी विधानसभा चुनाव 2012 में मऊ सीट से विधायक चुने गए। 2017 में बसपा के साथ कौमी एकता दल को विलय कर दिया था।

अगली खबर