Aligarh:एक लड़की ने पूर्व मेयर पर धर्म परिवर्तन कराकर दूसरे धर्म के लड़के से शादी करवाने का लगाया आरोप

Aligarh ex mayor Shakuntala Bharti:अलीगढ़ में एक लड़की ने यह आरोप लगाया कि पूर्व मेयर ने उसकी बहन का धर्म परिवर्तन कराया है,इस मामले में पुलिस ने आरोप लगाने वाली लड़की पर मामला दर्ज किया है।

 A girl from Aligarh accuses ex mayor Shakuntala Bharti of converting and marrying other religion boy 
प्रतीकात्मक फोटो 
मुख्य बातें
  • एक गैर समुदाय की लड़की ने आरोप लगाया कि उसकी बहन का धर्म परिवर्तन कराया गया
  • फिर उसकी बहन की शादी धर्म परिवर्तन कराकर दूसरे समुदाय की लड़के से करा दी गई
  • पुलिस ने बयान को सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोपी कथित मीडियाकर्मियों पर कार्रवाई की है

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक सनसनीखेज खबर सामने आई, यहां एक गैर समुदाय की लड़की ने आरोप लगाया कि उसकी बहन की शादी धर्म परिवर्तन कराकर दूसरे समुदाय के लड़के से जबरन करा दी गई है। इसके लिए उसने अलीगढ़ की पूर्व मेयर शकुंतला भारती पर आरोप लगाते हुए कहा कि  शकुंतला भारती ने मेरी बहन को बहला फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराकर गैर धर्म के लड़के के साथ शादी करवा दी है।

वहीं पूर्व मेयर शकुंतला भारती ने इन आरोपों को खारिज किया है और कहा कि ये आरोप झूठे हैं और इसकी जांच की जाए कि इन आरोपों में सच्चाई नहीं है बल्कि उस लड़की ने अपनी मर्जी से शादी की है और उस पर किसी ने दबाव नहीं बनाया है।

पुलिस इस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पूरे मामले पर जांच की बात कह रही है, कहा जा रहा है कि जिस लड़की के धर्म परिवर्तन की बात कही जा रही है उसने कहा है कि उसने अपनी मर्जी से शादी की है और उस पर कोई दबाव नहीं था उसका कहना है कि उसने गैर धर्म के युवक के साथ शादी कर ली है और अब वो भी उसी धर्म को मानती है ये मैंने अपनी स्वेच्छा से किया है।

लड़की ने कहा- 'मैंने मर्जी से की शादी, कोई दबाव नहीं था'

लड़की का ये भी कहना है कि इस मामले का पूर्व मेयर का शादी से कोई लेना देना नहीं है और मेरी बहन ने जो आरोप लगाए हैं वह सही नहीं हैं मेरी बहन नहीं चाहती है कि मैं इन लोगों के साथ रहूं इसलिए वो ऐसा गलत आरोप लगा रही है।

वहीं इस लड़की बहन जो मीडिया कर्मियों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पूर्व मेयर पर आरोप लगा रही थी वहां पुलिस मौके पर पहुंच गई और पुलिस ने बयान को सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोपी कथित मीडियाकर्मियों पर संबधित धारायें व महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है उसका यह बयान बेवजह शहर के माहौल पर विपरीत असर डाल सकता है।

अगली खबर