Lovers Suicide: प्रतापगढ़ में प्रेमी युगल ने पेड़ से लटक कर किया सुसाइड

क्राइम
भाषा
Updated Jun 12, 2020 | 23:52 IST

Lovers Suicide in Pratapgarh UP: यूपी के प्रतापगढ़ में एक प्रेमी युगल ने आत्महत्या कर ली है, दोनों मृतकों की उम्र बेहद कम है, दोनों के घर वाले इसके खिलाफ थे।

Suicide Representational Image
लोगों ने दोनों के शव को पेड़ से लटकता हुआ देखकर पुलिस को सूचित किया (प्रतीकात्मक फोटो) 
मुख्य बातें
  • वो दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे 
  • दोनों के घरवाले इस रिश्ते के खिलाफ थे
  • दोनों ने आखिर अपनी जान देने का फैसला कर लिया

प्रतापगढ़ : कहते हैं कि प्रेम जाति उम्र का बंधन नहीं मानता है और प्यार के लिए किसी भी हद तक जा सकता है, ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से सामने आया है जहां एक युवा प्रेमी जोड़े ने सुसाइड कर लिया है। प्रतापगढ़ जिले के थाना कंधई अंतर्गत प्रगासपुर गांव में एक प्रेमी युगल ने पेड़ से फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।

थाना प्रभारी निरीक्षक विपिन कुमार सिंह ने शुक्रवार को बताया कि प्रगासपुर गांव की निवासी 18 वर्षीय सुजाता और पड़ोस में रहने वाले 20 वर्षीय शुभम के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। परिजन को इसका पता चलने पर दोनों के मिलने पर पाबंदी लगा दी गई थी।उन्होंने बताया कि इससे आहत होकर दोनों ने बृहस्पतिवार रात घर के निकट एक पेड़ से फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।

सुबह लोगों ने दोनों के शव को पेड़ से लटकता हुआ देखकर पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने बताया कि मौके पर पहुंच कर दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया। घटना की जांच जारी है।

एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन घरवाले राजी नहीं थे

बताया जा रहा है कि दोनों का प्यार बेहद गहरा था और वो दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन सामाजिक बंधन का हवाला देते हुए उनके घरवाले ये शादी करने को तैयार नहीं थे इसके बाद भी दोनों ने अपने परिजनों को बहुत मनाने की कोशिश की लेकिन जब दोनों ने देखा कि उनके घरवाले ये शादी नहीं करने देंगे तो फिर मजबूर होकर दोनों ने अपनी जीवनलीला को समाप्त करने फैसला कर लिया और पेड़ से लटककर जान दे दी। दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है प्रारंभिक जांच में मामला आत्महत्या का ही लग रहा है मगर पुलिस हर पहलू से जांच कर रही है।
 

अगली खबर