'रेत को गर्म करने से सोना बन जाएगा'; रेत से भरा बाग बेचकर जौहरी से लूट लिए 50 लाख रुपए

क्राइम
Updated Jan 23, 2021 | 10:07 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पुणे में एक शख्स ने वहां से एक जौहरी को 4 किलो रेत बेचकर 50 लाख रुपए की ठगी कर ली। आरोपी ने कहा कि ये विशेष रेत है, जिसे वो बंगाल से लाया है। ये जलकर सोना बन जाएगी।

gold
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली: पुणे के एक जौहरी ने एक आदमी से 4 किलोग्राम 'मैजिक सैंड' यानी 'जादुई रेत' खरीदी। इस शख्स ने ज्वेलर को विश्वास दिलाया था कि बंगाल की ये विशेष रेत गर्म होने पर सोने में बदल जाएगी। इस रेत के बदले में ज्वैलर से 50 लाख रुपए की ठगी की गई।

अब पुणे के हदसपुर के जौहरी ने शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि आरोपी शख्स करीब एक साल पहले उसकी दुकान पर आया था और समय के साथ उसकी उसके साथ दोस्ती हो गई थी। वह आदमी ज्वैलर के परिवार से भी परिचित हो गया था। पुलिस ने बताया कि वह शिकायतकर्ता के परिवार को दूध उत्पादों, चावल और अन्य वस्तुएं देता था। आरोपी ने पीड़िता को कम से कम चार किलोग्राम रेत दी।

पुलिस ने बताया, 'आरोपी ने जौहरी से कहा कि उसे यह रेत बंगाल से मिली है और जलाए जाने पर यह सोने में बदल जाती है। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने शिकायतकर्ता से कम से कम 30 लाख रुपए और 48 तोला सोना (कीमत 20 लाख के करीब) ले लिया था। जौहरी ने जब रेत में आग लगाई थी, तो उसे महसूस हुआ कि उसे धोखा दिया गया है।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPS) की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। 

अगली खबर