एंबुलेंस के डेड-बॉडी फ्रीजर में शराब की तस्करी, मुर्दे की जगह भरी मिली बोतलें

क्राइम
आईएएनएस
Updated Apr 17, 2020 | 07:36 IST

राजधानी दिल्ली में शराब तस्कर नए नए तरीके अपना रहे हैं। अब एंबुलेंस में डेड बॉडी के फ्रीजर के अंदर शराब की तस्करी की खबर सामने आई है।

Alcohol inside dead body freezer in ambulance
एंबुलेंस में शव फ्रीजर के अंदर शराब (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Getty Images

नई दिल्ली: राजधानी में पुलिस चौकसी से हलकान तस्कर शराब तस्करी को रोज नये फार्मूले खोज रहे हैं। अभी तक तस्कर कुकिंग गैस सिलेंडर, सब्जी, दूध के ड्रम या फिर साइकिल, मोटर साइकिल के ट्यूब का इस्तेमाल शराब छिपाने में कर रहे थे। हरियाणा से चोरी छिपे दिल्ली में शराब ला रहे तस्करों ने इन तमाम फार्मूलों को मात दे दी। शराब तस्करों का यह गैंग एंबुलेंस के भीतर शव रखने के लिए एअरकंडीशन 'फ्रीजर' का इस्तेमाल करते पकड़े गये। गुरुवार को आईएएनएस को यह जानकारी द्वारका जिले के डीसीपी एंटो अल्फांसे ने दी।

उन्होंने कहा, 'गिरफ्तार आरोपियों का नाम हरीश लोहिया और देवेंद्र है। हरीश लोहिया वसंत विहार दिल्ली और देवेंद्र कुसुमपुर पहाड़ी, दिल्ली का रहने वाला है। इनके कब्जे से 25 पेटी शराब (816 क्वार्टर) सहित काफी तादाद में शराब मिली है। आरोपियों के पास से बरामद एंबुलेंस को भी जब्त कर लिया गया है।'

यह गैंग उस वक्त पकड़ा गया जब उसके सदस्य एंबुलेंस में बैठकर छाबला गांव की ओर से कुतुब विहार की ओर जा रहे थे। डीसीपी ने आगे बताया, 'इस गैंग को पकड़ने के लिए एसीपी अशोक त्यागी के नेतृत्व में टीम बनाई गयी थी। टीम में एसएचओ छाबला इंस्पेक्टर ग्यानेंद्र राना, हवलदार ईश्वर, सिपाही महेंद्र और प्रदीप को शामिल किया गया था।'

कुतुब विहार शमशान घाट के पास पुलिस बैरीकेट लगे देखकर एंबुलेंस ने जब गति धीमी की। उसी वक्त एंबुलेंस में मौजूद लोगों पर शक हुआ। पूछताछ के दौरान वे लोग टूट गये। जब एंबुलेंस में रखे डेड-बॉडी फ्रीजर को चेक किया तो, उसमें शराब भरी हुई थी।

अगली खबर