West Bengal: महिलाओं की साइकिल चेन से हत्या करने वाले 'Chain Man' सीरियल किलर  को मिली मौत की सजा

Chain Man Killer Sentence to death: पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले में रहने वाले एक सीरियल किलर को जिला अदालत ने मौत की सजा सुनाई है वो साइकिल की चेन से महिलाओं और लड़कियों की हत्या करता था।

cycle chain
हत्यारा महिलाओं को अकेला देखकर साइकिल चेन और लोहे की छड़ी से हमला कर देता था 
मुख्य बातें
  • ये Serial Killer घर में अकेली होने वाली महिलाओं को निशाना बनाता था
  • महिलाओं को अकेला देखकर साइकिल चेन और लोहे की छड़ी से हमला कर देता था
  • उसे Meter Man और चेन मैन कहकर भी बुलाया जाने लगा था

बर्धमान: पश्चिम बंगाल (West Bengal ) में कई महिलाओं की हत्या और उन पर यौन हमले करने के आरोपी को पूर्बा बर्धमान जिले में स्कूल में पढ़ने वाली एक लड़की की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले मे अदालत ने मौत की सजा सुनाई है। कल्ना अदालत के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश तपन कुमार मंडल ने व्यक्ति को लड़की के साथ बलात्कार कर उसी हत्या करने का दोषी करार देते हुये उसे मौत की सजा सुनाई है। दोषी कमरुज्जमां सरकार साइकिल की चेन से पीड़िताओं का गला दबाने की वजह से ‘चेन’ हत्यारे (Chain Man Killer) के रूप में कुख्यात है।

सरकार किसी समय छोड़े गए सामानों को बेचने का काम करता था, उस पर अन्य अदालतों में पांच अन्य महिलाओं के यौन उत्पीड़न और हत्या का मामला है जबकि पूर्बा बर्धमान और पड़ोसी हुगली जिले में कम से कम तीन महिलाओं पर जानलेवा हमले करने के आरोप हैं।

इस आदेश के बाद सोमवार को सरकार के वकील ने कहा कि दोषी करार दिेए जाने और सजा को चुनौती देते हुए कलकत्ता उच्च न्यायालय में अपील दायर की जाएगी।

बिजली मीटर की रीडिंग लेने के बहाने घरों में घुसता था

यह कथित ‘सीरियल किलर’ (Serial Killer) घर में अकेली होने वाली महिलाओं को निशाना बनाता था और इसे पिछले साल पूर्बा बर्धमान जिले के कल्ना से गिरफ्तार किया गया।अभियोजन के अनुसार यह 42 वर्षीय व्यक्ति अच्छे कपड़ो में बिजली मीटर की रीडिंग लेने के बहाने घरों में घुसता था और महिलाओं को अकेला देखकर साइकिल चेन और लोहे की छड़ी से हमला कर देता था। ज्यादातर मामलों में वह अपने पीड़ितों का चेन से गला घोंट देता था, जिससे उसे मीटर मैन (Meter Man) और चेन मैन कहकर भी बुलाया जाने लगा था।

चेन से महिलाओं का गला दबाकर सिर पर लोहे की छड़ का करता था वार

उन्होंने बताया कि कुछ महिलाएं इसके चंगुल से खुद को मुक्त कराने में सफल रही थीं। इस आरोपी की कोशिश चेन से महिलाओं का गला दबाने और फिर उनके सिर पर लोहे की छड़ से उन्हें मार देने की होती थी। भले ही आरोपी कुछ कीमती सामान चुराकर भी घर से भागता था लेकिन चोरी उसका मकसद नहीं था। जिला पुलिस सूत्रों के अनुसार महिलाओं की हत्या करना इसका मुख्य लक्ष्य होता था। सरकार शादीशुदा है और उसके तीन बच्चे हैं। उसने कुछ पीड़ितों के निजी अंगों में तेज हथियार भी कथित तौर पर डाल दिए थे।

अगली खबर