Delhi Police ने फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ कर 12 लोगों को किया अरेस्ट, पर्सनल लोन के नाम पर करते थे ठगी

Bogus Call Centre: दिल्ली पुलिस ने रोहिणी में एक ऐसे फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है जहां लोगों को पर्सनल लोन के नाम पर ठगा जाता था। पुलिस ने इस संबंध में 11 लोग अरेस्ट किए हैं।

Delhi Police busts fake call centre in Rohini, 11 women and one man arrested
Delhi: पुलिस ने किया फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 12 अरेस्ट 
मुख्य बातें
  • दिल्ली पुलिस ने रोहिणी में किया फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़
  • 11 लड़कियों समेत 12 लोगों को किया गया गिरफ्तार
  • पर्सनल लोन के नाम पर करते थे ठगी, प्रोसेसिंग फीस लेकर बंद कर देते थे मोबाइल

अनुज मिश्रा, नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक फर्जी कॉल सेन्टर (Fake Call Centre) का पर्दाफाश किया है। दरअसल रोहिणी जिले की साइबर सेल ने इस फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ कर 11 लड़कियों समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया है।  ये लोग 'प्रधानमंत्री लोन योजना' के तहत बहुत कम ब्याज दर पर पर्सनल लोन (Personal Loan) दिलवाने का झांसा देकर जरूरतमंद लोगो को अपनी जालसाजी का शिकार बनाते थे। 

पर्सनल लोन के बहाने करते थे ठगी

पुलिस के मुताबिक  ये लोग रोहिणी सेक्टर 6 में एक मकान की पहली मंजिल पर ये फर्ज़ी कॉल सेंटर चला रहे थे। पुलिस को इस बाबत जैसे हो खबर मिली साइबर सेल की टीम ने जाल बिछा कर छापेमारी की। मौके पर पुलिस को एक लड़का और कुछ लड़कियां टेलीकॉलिंग करते हुए पाये मिले।  पूछताछ के दौरान पता चला की ये  'प्रधानमंत्री लोन  योजना' के तहत बहुत कम ब्याज दरों पर पर्सनल लोन देने के बहाने लोगों से ठगी करते थे।

इन राज्यों के लोगों को बनाते थे ठगी का शिकार

इतना ही नही ये जालसाज ज़रूरतमंद लोगो को आकर्षक ब्याज दरों पर लोन देने का झांसा देते है। जैसे ही इनके झांसे में कोई फंसता ये  प्रोसेसिंग फीस के नाम पर उनसे ठगी करते और फिर  पैसे मिलते ही  मोबाइल नम्बर बन्द कर देते थे, इस तरह से इन लोगों ने महाराष्ट्र, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और मध्य प्रदेश के लोगों से ठगी की।

कॉल सेंटर का मालिक फरार

इनके पास से एक लैपटॉप, 1 टैबलेट, 29 मोबाइल फोन, वाईफाई डोंगल, कुछ रजिस्टर और अन्य दस्तावेज जब्त किए गए हैं। पुलिस के मुताबिक ये लोग काफी समय से लोगो के साथ ठगी कर रहे थे फिलहाल पुलिस ने इस फर्जी कॉल सेंटर के मैनेजर दीपक सैनी के साथ सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और   कॉल सेंटर के मालिक की तलाश में जगह जगह दबिश दी जा रही है।

अगली खबर