खीरे के ढेर में शराब की बोतलें छिपाकर ले जा रहे थे तस्कर, पुलिस ने ऐसे धर दबोचा

Police seizes liquor bottles: दिल्ली पुलिस ने तिपहिया वाहनों में खीरे के ढेर के बीच छिपाकर ले जाई जा रही शराब की 476 बोतलें बरामद की।

representative image
सांकेतिक फोटो (तस्वीर साभार- unsplash) 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लॉकडाउन लागू है। इसके बावजूद दिल्ली में शराब की तस्करी जारी है। लॉकडाउन होने की वजह से दिल्ली में शराब की दुकानें बंद है। ऐसे में तस्कर हरियाणा से चोरी छिपे शराब लाकर दिल्ली में उसे सप्लाई कर रहे हैं। दिल्ली में ऐसा ही एक और मामला सामने आया जहां पुलिस ने खीरे के ढेर में छिपाकर ले जाई जा रही शराब की 476 बोतलें बरमाद की। पुलिस ने इस मामले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान मुंडका के निवासी सनीदुल इस्लाम (21) और सहनुल इस्लाम (25) के रूप में की गई है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

आरोपियों ने भागने की कोशिश की

दिल्ली पुलिस ने द्वारका के बाबा हरिदास नगर क्षेत्र में तिपहिया वाहनों में खीरे के ढेर के बीच छिपाकर ले जाई जा रही शराब की बोतलें बरामद कीं। पीटीआई के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को लगभग दोपहर एक बजे पुलिस ने दो व्यक्तियों को अलग-अलग तिपहिया वाहनों पर मुंडका की ओर जाते देखा। दोनों ने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। अधिकारी ने बताया कि वाहनों में रखे गए खीरे को जब हटाया गया तो उसके नीचे अवैध रूप से ले जाई जा रही शराब की 476 बोतलें मिलीं। पुलिस ने बताया कि शराब हरियाणा से लाई गई थी।

दिल्ली में शराब की दुकानें खोलने की कवायद शुरू 

दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्रमण मुक्त स्थानों पर शराब की दुकानें खोलने की कवायद शुरू कर दी है। दिल्ली सरकार ने गृह मंत्रालय की तरफ से हाल में जारी दिशानिर्देशों के तहत शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब की दुकानों को खोलने की कवायद शुरू की। आबकारी विभाग ने चार सरकारी एजेंसियों को ऐसी दुकानों की पहचान करने के निर्देश दिए हैं जो गृह मंत्रालय द्वारा बताए गए सभी मानदंडों पर खरी उतरती हैं। बहरहाल, निरुद्ध क्षेत्रों (कोविड-19 कंटेनमेंट जोन) में शराब की दुकानों को खोलने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

अगली खबर