Delhi: जब्त की गई 62 किलोग्राम हेरोइन, 434 करोड़ रुपए है कीमत, इस तरह छिपाकर लाया गया था

Heroin: DRI ने एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स, आईजीआई एयरपोर्ट नई दिल्ली से 62 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है, जिसकी अनुमानित कीमत 434 करोड़ रुपए है।

heroin
हेरोइन जब्त 

मादक पदार्थों की तस्करी पर डीआरआई ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। कल यानी 10 मई को एक कार्गो खेप को बाधित करने के बाद 62 किलोग्राम हेरोइन की जब्ती की गई है। यह भारत में कोरियर/कार्गो/हवाई यात्री मोड के माध्यम से हेरोइन की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है। जब्त की गई 62 किलोग्राम हेरोइन की कीमत अवैध बाजार में 434 करोड़ रुपए आंकी गई है।

डीआरआई ने 10 मई को 'ब्लैक एंड व्हाइट' नाम के एक ऑपरेशन के तहत एक आयातित कार्गो खेप से 55 किलोग्राम हेरोइन जब्त की, जिसमें ट्रॉली बैग होने की घोषणा की गई थी। युगांडा के एंटेबे से आने वाला आपत्तिजनक कार्गो दुबई होते हुए एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स, IGI एयरपोर्ट, नई दिल्ली पहुंचा था। दो राज्यों पंजाब और हरियाणा में त्वरित फॉलोअप कार्रवाई के कारण 7 किलोग्राम हेरोइन और 50 लाख रुपए बरामद हुए।

आयात की खेप में 330 ट्रॉली बैग थे, जब्त की गई हेरोइन को 126 ट्रॉली बैगों की खोखली धातु की नलियों के अंदर छिपाकर रखा गया था। इसका पता लगाना बेहद मुश्किल था। डीआरआई अधिकारियों ने आपत्तिजनक खेप के आयातक को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य संदिग्धों से भी पूछताछ की जा रही है। आगे की जांच चल रही है।

अगली खबर