गेमिंग ऐप घोटाला मामले में कोलकाता के कारोबारी के घर पर ईडी की छापेमारी, 12 करोड़ रुपए कैश जब्त

Gaming App Scam Case: ईडी अधिकारियों की एक टीम ने बैंक अधिकारियों के साथ शनिवार को कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में कारोबारी आमिर खान के परिसरों में छापेमारी की और 12 करोड़ रुपए कैश और प्रॉपर्टी के दस्तावेज जब्त किए। 

ED raids Kolkata businessman house in gaming app scam Rs 7 crore cash seized
गेमिंग ऐप घोटाला मामले में मिला 12 करोड़ रुपए कैश। (सांकेतिक फोटो) 

Gaming App Scam Case: मोबाइल गेमिंग ऐप के जरिए धोखाधड़ी के एक कथित मामले की जांच करते हुए ईडी ने शनिवार को कोलकाता में छह स्थानों पर रेड की। ईडी अधिकारियों की एक टीम ने बैंक अधिकारियों के साथ शनिवार को कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में कारोबारी आमिर खान के परिसरों में छापेमारी की और 12 करोड़ रुपए कैश और प्रॉपर्टी के दस्तावेज जब्त किए। 

गेमिंग ऐप घोटाला मामले में कारोबारी के घर से मिला 12 करोड़ रुपए कैश

बरामद कैश की सही रकम का पता लगाने के लिए कैश काउंटिंग मशीनें लाई गई हैं। कारोबारी के घर पर ईडी की छापेमारी के बीच इलाके में केंद्रीय बलों को भारी संख्या में तैनात किया गया है। वहीं फेडरल बैंक के अधिकारियों की ओर से आरोपी आमिर खान और अन्य के खिलाफ ई-नगेट्स नाम के मोबाइल गेमिंग ऐप के यूजर्स को धोखा देने की शिकायत के बाद प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Robbers Absconding Case in Patna: पटना में बैंक लूटने वाले बदमाश कोर्ट में पेशी के दौरान दीवार काटकर भागे

ईडी ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि शुरुआती दौर में यूजर्स को कमीशन के साथ रिवॉर्ड दिया गया था और साथ ही यूजर्स वॉलेट में रखी रकम को आसानी से निकाल सकते थे। इससे यूजर्स के बीच विश्वास पैदा हुआ और उन्होंने अधिक फीसदी कमीशन और अधिक संख्या में खरीद ऑर्डर के लिए बड़ी मात्रा में निवेश करना शुरू कर दिया। 

Police Raid in Chandauli: यूपी में व्यापारी के घर से ठगी के 9 करोड़ कैश बरामद, बेटा है बड़ा जालसाज

प्रोफाइल जानकारी समेत सभी डेटा को ऐप सर्वर से मिटा​या गया

कथित धोखेबाजों के तौर-तरीकों की डिटेल देते हुए ईडी ने बताया कि यूजर्स से अच्छी रकम इकट्ठा करने के बाद अचानक ऐप से रकम निकालने पर रोक लगा दी गई और कहा गया कि सिस्टम अपग्रेडेशन किया जा रहा है। इसके बाद प्रोफाइल जानकारी समेत सभी डेटा को ऐप सर्वर से मिटा दिया गया और उसके बाद ही यूजर्स को सारी चाल समझ में आई।

अगली खबर