नोएडा के एक मकान पर छापेमारी के बाद हर कोई दंग, करोड़ों में कैश की बरामदगी

नोएडा के एक मकान पर जब गुप्त सूचना के बाद छापेमारी की गई तो हर कोई दंग था। छापेमारी में तीन करोड़ से अधिक कैश की बरामदगी की गई। अब पुलिस यह पता लगा रही है कि इतनी रकम किस शख्स की है और उसका इस्तेमाल कहां किया जाना था

Raid in Noida, Cash Seizure, Noida Police, Assembly Election 2022, UP Assembly Election 2022, UP Police
नोएडा के एक मकान पर छापेमारी के बाद हर कोई दंग, करोड़ों में कैश की बरामदगी 
मुख्य बातें
  • नोएडा में एक मकान से भारी मात्रा में अवैध कैश बरामद
  • मतदान से पहले गुप्त सूचना के बाद कार्रवाई
  • मकान मालिक कैश के बारे में नहीं दे सके जानकारी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव( UP Assembly elections 2022) की पहले चरण के मतदान जैसे-जैसे करीब आ रहे हैं, पुलिस को लगातार अवैध कैश( illegal cash in noida) बरामद हो रहा है। ताजा मामला नोएडा से जहां एक घर में 3 करोड़ से अधिक अवैध कैश बरामद किया गया है। रविवार को थाना सेक्टर-39 नोएडा पुलिस को सूचना प्राप्त हुई की सेक्टर-44 स्थित प्रेमपाल सिंह नागर के मकान में भारी मात्रा में कैश रखा है। नोएडा पुलिस( noida police) का कहना है कि इतनी बड़ी मात्रा में कैश का स्रोत क्या है और उसके साथ ही इस बात का पता लगामे की कोशिश की जा रही है इसे कहां पर इस्तेमाल में लाया जाना था। 

गुप्त सूचना के बाद कार्रवाई
सूचना के आधार पर जब पुलिस बल मौके पर पहुंच तलाशी की गई तो मकान के दूसरे माले पर किराए पर रहने वाले प्रेमपाल सिंह नागर के घर से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ। हालांकि जब पुलिस ने प्रेमपाल सिंह नागर कैश के संबंधित जानकारी मांगी तो वह कोई कागजात नहीं दिखा सके, जिसके बाद आयकर विभाग कार्रवाई कर रही है। मकान मालिक से कैश के बारे में कई तरह के सवाल किए गए लेकिन नो जवाब देने में नाकाम रहे। 

आयकर विभाग को दी गई जानकारी
पुलिस ने कैश मिलते ही इसकी सूचना आयकर विभाग को दे दी। इसके बाद आयकर विभाग के अधिकारियों ने मौके पर आकर बरामद रकम की गिनती की तो कुल 3,70,50,000 (तीन करोड़ सत्तर लाख पचास हजार) रुपये थे।यह पहला मौका नहीं है, जब पुलिस को अवैध कैश मिला हो इससे पहले पुलिस को अलग अलग गाड़ियों में करीब 2 करोड़ से अधिक कैश बरामद किया जा चुका है।दरअसल, आगामी विधानसभा निर्वाचन-2022 को सकुशल व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस अवैध हथियार, शराब वगैरह की तस्करी रोकने के लिए जिले से सटे सभी बॉर्डर व विभिन्न थाना क्षेत्रों में संदिग्ध वाहनों की गहन चेकिंग कर रही है।

मुंबई: ऑफिस में घुसकर बंदूक की नोक पर 1 करोड़ रुपए लूटे, ऐसे दिया वारदात को अंजाम

अगली खबर