जाली पासपोर्ट- वीजा देने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दिल्ली पुलिस ने मास्टरमाइंड समेत 5 को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की आईजीआई यूनिट को बड़ी कामयाबी मिली है। जाली पासपोर्ट और वीजा मुहैया कराने वाले गैंग को दिल्ली पुलिस ने भंडाफोड़ किया है।

Fake Passport, Fake Visa, Delhi Police
जाली पासपोर्ट मामले में मास्टरमाइंड समेत 5 गिरफ्तार 
मुख्य बातें
  • कई वर्षों से सक्रिय था गिरोह
  • चीन,अमेरिका और अन्य देशों के फर्जी पासपोर्ट और वीजा बरामद
  • गिरोह का मास्टरमाइंड वेबसीरीज में लगाता था पैसे

दिल्ली पुलिस की आईजीआई यूनिट ने सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय फर्जी पासपोर्ट/वीजा रैकेट में से एक का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मास्टरमाइंड समेत कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया। इसके साथ ही पुलिस ने चीनी-ऑस्ट्रेलिया-अमेरिकी और अन्य देशों के वीजा सहित 325 फर्जी पासपोर्ट और 175 से अधिक फर्जी वीजा बरामद किए हैं।छापेमारी के दौरान 1200 से अधिक रबर स्टैंप, 77 बायो पेज, 12 प्रिंटर, पॉलीमर स्टांप मशीन, अल्ट्रा वायलेट लाइट मशीन भी बरामद की गई।गैंग का मास्टरमाइंड जाकिर भी वेबसीरीज में पैसा लगा रहा है।

ठगी करने वाले कपल पकड़े गए थे

जून के महीने में दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे जोड़े को गिरफ्तार किया था जो विदेश भेजने के नाम पर लोगो से ठगी करता था। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट थाने की  पुलिस ने प्रवीण और प्रियंका नाम के पति पत्नी के जोड़ी को विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस को इनके पास से अट्ठारह इंडियन पासपोर्ट, अलग-अलग बैंकों के 11 डेबिट कार्ड और 6 मोबाइल फोन भी मिले है।  

एमबीबीएस छात्र को करते थे ब्लैकमेल, 10 लाख रुपये ऐंठते महिला समेत तीन गिरफ्तार

दरअसल 15 जून को दिल्ली एयपोर्ट पर शक के आधार पर रोका पूछताछ में इस शख्स ने अपना नाम सरबजीत सिंह बताया था। सरबजीत के पास पोलैंड का रेजिडेंस वीजा था। जांच के दौरान पता चला कि उसके पास जो रेजिडेंस वीजा है वो जाली है। लिहाज़ा इस मामले में पहले एक एफ आई आर दर्ज कर की गई और उसके बाद मामले की तफ्तीश शुरू हुई।
 

अगली खबर